Bihar Politics: मुकेश सहनी की नाव में सवार हुए पूर्व IPS अधिकारी बीके सिंह, VIP ज्वाइन करते ही 2024 को लेकर कही ये बात
Advertisement

Bihar Politics: मुकेश सहनी की नाव में सवार हुए पूर्व IPS अधिकारी बीके सिंह, VIP ज्वाइन करते ही 2024 को लेकर कही ये बात

बीके सिंह ने कहा कि अब तक दिल्ली पुलिस के अधिकारी के नाते दिल्ली के लोगों की सेवा करता था अब बिहार के लोगों की सेवा करूंगा. उन्होंने कहा कि मुकेश सहनी के काम और बोलने में बहुत अंतर नहीं है. जो बोलते हैं उसे वे करते भी हैं. 

पूर्व IPS अधिकारी बीके सिंह ने VIP ज्वाइन की

Former IPS BK Singh: दिल्ली पुलिस में पूर्व आईपीएस अधिकारी रहे ब्रज किशोर सिंह ने सोमवार (10 जुलाई) को अपने समर्थकों के साथ विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ज्वाइन कर ली. VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर बीके सिंह ने मुकेश सहनी को 85 साल पुरानी अष्टधातु से बनी एक तलवार भेंट की. बीके सिंह को सदस्यता दिलाने के लिए पार्टी कार्यालय पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस अवसर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि पार्टी में ब्रज किशोर सिंह का स्वागत है. उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते ही तलवार दी है. 

 

मुकेश सहनी ने कहा कि इससे साफ है कि वे पार्टी की सदस्यता राजनीति में आर-पार की लड़ाई लड़ने के उदेश्य से ग्रहण किया है. सहनी ने कहा कि पहले लोगों की सोच थी कि वीआईपी पार्टी केवल निषादों की पार्टी है. लेकिन अब यह सोच बदलने लगी है. उन्होंने कहा कि अब पार्टी के साथ सामान्य वर्ग के प्रतिष्ठित लोग भी जुड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि वीआईपी पार्टी हमेशा से सामाजिक न्याय के पक्षधर रही है. हम गरीबों के उत्थान के लिए कार्य कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- विधायकों के फोन टैप करवा रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार: सुशील कुमार मोदी

मुकेश सहनी ने दावा करते हुए कहा कि जिस तरह वीआईपी को लोगों का समर्थन मिल रहा है वह पार्टी के लिए उत्साहजनक है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इसका परिणाम भी दिखेगा. अभी बिहार में वीआईपी पार्टी आर-पार की लड़ाई लड़ने जा रही है. वहीं वीआईपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद बीके सिंह ने सहनी का आभार जताया. कहा कि अब तक दिल्ली पुलिस के अधिकारी के नाते दिल्ली के लोगों की सेवा करता था अब बिहार के लोगों की सेवा करूंगा. उन्होंने कहा कि मुकेश सहनी के काम और बोलने में बहुत अंतर नहीं है. जो बोलते हैं उसे वे करते भी हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार में महागठबंधन एकजुट और सशक्त तमाम विपक्षी दलों के दावों के बीच बोले ललन सिंह

वीआईपी पार्टी को ही क्यों चुनने के सवाल पर बीके सिंह ने कहा कि रिटायर होने के बाद जब वह राजनीति में आने का सोच रहे थे. उन्होंने कई पार्टियों का अध्ययन किया. इस दौरान जब उन्होंने मुकेश सहनी के भाषणों को सुना तो उन्हें ऐसा लगा कि उनकी बातों में ईमानदारी और सच्चाई है. दूसरी बात यह कि समाज के जिन तबके लोगों को न्याय नहीं मिला है, उन्हें वह न्याय दिलाने के लिए प्रयासरत और संवेदनशील रहते हैं. मुकेश सहनी का समाज सेवा में काफी डेडिकेशन है. वह बिहार के कई मुद्दों जैसे शिक्षा और स्वास्थ्य पर उनके विचार काफी अच्छे हैं. इन सब चीजों को देखने के बाद मुझे ऐसा लगा कि यह जगह मेरे लिए अच्छी है और इसीलिए मैंने इस पार्टी को ज्वाइन करने के लिए चुना.

Trending news