Bihar Politics: 'लालू जी शरणं गच्छामि...', नीतीश कुमार पर आरसीपी सिंह ने कसा तंज
Advertisement

Bihar Politics: 'लालू जी शरणं गच्छामि...', नीतीश कुमार पर आरसीपी सिंह ने कसा तंज

मोदी को सत्ता से बाहर करने के लिए नीतीश कुमार लगातार विपक्षी एकता की बात कर रहे हैं और इसके लिए लालू यादव उनका समर्थन कर सकते हैं. 

लालू-नीतीश की मुलाकात पर आरसीपी सिंह का तंज

RCP Singh On Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार (11 अप्रैल) को दिल्ली में राजद सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात की. राजनीतिक गलियारे में लालू प्रसाद से नीतीश कुमार की मुलाकात की खूब चर्चा हो रही है. इस मुलाकात को लेकर अब नीतीश कुमार के सहयोगी रहे पूर्व जेडीयू नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने जबरदस्त हमला बोला है. उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि वह पूरी तरह से लालू की शरण में चले गए हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने लालू-नीतीश की मुलाकात वाली तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि इस फोटो के माध्यम से नीतीश बाबू कह रहे हैं- भाई साहब आप सही थे और मैं गलत था. मुझे माफ कर दीजिए. नीतीश से सवाल पूछते हुए उन्होंने आगे लिखा कि बिहार की जनता, आपके समर्थक, शुभचिंतक इस फोटो का क्या अर्थ निकालें?

नीतीश कुमार से पूछे 7 सवाल

आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार से 7 सवाल पूछे हैं. उन्होंने लिखा कि क्या आप श्रीमान लालू जी को यह कह रहे हैं की भाई साहब 1994 के बाद मैंने जो आपके खिलाफ राजनीति की वो एक भूल थी , गलत था एवं बिना सोचे समझे था. भाई साहब 1994 के बाद विभिन्न चुनावों के अवसर पर ,संसद में, विधानसभा में, विधान परिषद में आपके एवं आपके कार्यकाल के बारे में मैंने जितने भाषण दिए वो सभी असत्य थे, बिना सोचे समझे एवं तथ्य से परे थे. जब जैसी, तब तैसी , गुड़ खाइए गुलगुले से परहेज ,नीतीश बाबू !

 

दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई?

जानकारी के मुताबिक, लालू और नीतीश कुमार के बीच राज्य के ताजा हालातों को लेकर चर्चा हुई. इसके अलावा 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर भी बातचीत की गई. राजद की ओर से इस मुलाकात की जानकारी अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से दी है. पार्टी ने लिखा कि नीतीश कुमार जी ने लालू यादव जी से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना एवं वर्तमान सामाजिक राजनीतिक परिस्थितियों पर विचार विमर्श किया.

ये भी पढ़ें- 10 प्वाइंट में समझें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का इस बार का दिल्ली दौरा है कितना अहम

उनसे मिलना जरूरी था- नीतीश कुमार

वहीं इस मुलाकात को लेकर नीतीश कुमार कहा कि लालू यादव बाहर गए थे इलाज के लिए और फोन से बात होती रहती थी, तो आकर उनसे मिलना जरूरी था तो मिले. विपक्ष की एकजुटता पर उन्होंने कहा कि वह अभी तो दिल्ली आए ही हैं. हम सब व्यक्तिगत काम में हैं. हम बात करेंगे

Trending news