पूर्व सांसद बुलो मंडल राजद छोड़ जेडीयू में शामिल, कहा- RJD में लोकतंत्र खत्म
Advertisement

पूर्व सांसद बुलो मंडल राजद छोड़ जेडीयू में शामिल, कहा- RJD में लोकतंत्र खत्म

Bihar Politics: बिहार की भागलपुर सीट से सांसद रह चुके राजद नेता बुलो मंडल आज नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में शामिल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि बुलो मंडल भागलपुर से फिर से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई थी.

बुलो मंडल

पटना: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले बिहार में राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है. लालू यादव की पार्टी से इस्तीफा देने वाले पूर्व सांसद बुलो मंडल ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) ज्वाइन कर ली है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समक्ष उन्होंने जेडीयू की सदस्यता ली है. बुलो मंडल के साथ राजद के 50 नेताओं ने आज जेडीयू का दामन थामा है. बता दें कि भागलपुर से सांसद रह चुके बुलो मंडल एक बार फिर इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन महागठबंधन में सीट शेयरिंग के तहत भागलपुर सीट कांग्रेस को मिलने के बाद वो पार्टी से नाराज चल रहे थे.

जेडीयू में बुलो मंडल के आ जाने के बाद भागलपुर में पार्टी की स्थिति काफी मजबूत हो जाएगी. जेडीयू ने अजय मंडल को भागलपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है. अब ऐसे ये देखना होगा कि बुलो मंडल को नीतीश कुमार कहां एडजस्ट करते हैं. इससे पहले उमेश कुशवाहा ने कहा कि RJD के पूर्व नेता और सांसद बुलो मंडल ने आज JDU की सदस्यता ग्रहण की. बुलो मंडल को सदस्यता सांसद ललन सिंह और बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने दिला.

वहीं JDU पार्टी की सदस्यता लेने के बाद बुलो मंडल ने कहा कि हम सीएम नीतीश कुमार पर आस्था व्यक्त करते हुए पार्टी में आए हैं. RJD अब नहीं रही लालू युग का RJD खत्म हो गया. राजद में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है. इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश की खूब तारीफ की. उन्होंने आगे कहा कि राजद को मेरी ज़रूरत नहीं थी इसलिए आज मैंने जेडीयू का दामन थामा. मैंने जब से राजनीति शुरू की है तब से JDU के नेताओं के साथ सुख दुख में शामिल रहा हूं. वहीं बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि बुलो मंडल ने राजद छोड़ जेडीयू का दामन थामा उसके लिए मैं उनका स्वागत करता हूं. जेडीयू में लगातार राजद के कार्यकर्ता आ रहे हैं. जिन्होंने जेडीयू का दामन थामा है उन्होंने यही कहा कि JDU और सीएम नीतीश हमेशा बिहार के विकास की बात करते हैं.

इनपुट- सनी

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: झारखंड में चार लोकसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू, 13 मई को होगा मतदान

Trending news