बिहार उपचुनाव में बीजेपी को इस शर्त पर समर्थन देने को तैयार हुई HAM
Advertisement

बिहार उपचुनाव में बीजेपी को इस शर्त पर समर्थन देने को तैयार हुई HAM

Bihar by elections 2022: HAM नेता दानिश रिजवान ने कहा,'हमें देश की चिंता है, छात्र-नौजवानों की चिंता है इसलिए हम बीजेपी का विरोध कर रहे हैं. बता दें कि बिहार में 3 नवंबर को मोकामा और गोपालगंज सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान होना है.

आज चुनाव प्रचार का आखिर दिन है.

पटना: Bihar by elections 2022: बिहार में उपचुनाव को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज है. इस बीच, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रवक्ता डॉक्टर दानिश रिजवान ने उपचुनाव में बीजेपी को लेकर बड़ा बयान दिया है. रिजवान ने कहा कि हम बीजेपी को समर्थन दे सकती है लेकिन उसकी एक शर्त है. अगर बीजेपी उस शर्त को पूरा कर दें तो पार्टी उपचुनाव में भाजपा को समर्थन करेगी.

HAM ने रखी शर्त
दानिश रिजवान ने कहा कि बीजेपी यदि दो दिन के भीतर सबके खाते में 15-15 लाख रुपये डाल दे, एक करोड़ सरकारी नौकरी दे दे और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा (Bihar Special State Status) दे दे तो हम उपचुनाव में भाजपा का साथ देंगे. चिराग पासवान पर इशारों में निशाना साधते हुए रिजावन ने कहा कि एक नेता केंद्र में मंत्री बनने के लिए बीजेपी का प्रचार कर रहे हैं. 

बीजेपी का विरोध क्यों?
HAM नेता दानिश रिजवान ने कहा,'हमें देश की चिंता है, छात्र-नौजवानों की चिंता है इसलिए हम बीजेपी का विरोध कर रहे हैं. बता दें कि बिहार में 3 नवंबर को मोकामा और गोपालगंज सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान होना है. इसके बाद 6 नवंबर को मतगणना होगी. चुनाव से पहले महागठबंधन और बीजेपी ने प्रचार के लिए जोर लगा दिया है.

चुनाव प्रचार का आखिरी दिन
आज चुनाव प्रचार का आखिर दिन है. ऐसे में मोकामा और गोपालंगज में नेताओं की आवाजाही तेज है. महागठबंधन की तरफ से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने प्रचार की कमान संभाल ली है तो चिराग पासवान भी बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं.

कौन है प्रत्याशी
मोकामा में राजद की तरफ से नीलम देवी और बीजेपी की तरफ से सोनम देवी मैदान में हैं तो वहीं, गोपालगंज में राजद ने मोहन प्रसाद गुप्ता और बीजेपी ने कुसुम देवी टिकट दिया है.

(इनपुट-नवजीत कुमार)

Trending news