Niti Aayog: झारखंड चुनाव से पहले INDIA ब्लॉक को तगड़ा झटका, नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे हेमंत सोरेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2355242

Niti Aayog: झारखंड चुनाव से पहले INDIA ब्लॉक को तगड़ा झटका, नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे हेमंत सोरेन

Jharkhand Politics: विपक्षी एकता को झटका देते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नीति आयोग की बैठक में शामिल हो रहे हैं. मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच चुकी हैं.

हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

Jharkhand Politics: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन INDIA ब्लॉक को तगड़ा झटका लगा है. बजट के विरोध में कांग्रेस ने नीति आयोग की बैठक का विरोध किया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि विपक्षी राज्यों के मुख्यमंत्री इस बैठक में शामिल नहीं होंगे, लेकिन झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कांग्रेस को झटका देते हुए इस बैठक में जा रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री इस बैठक में राज्य की ओर से अपनी बात रखने वाले हैं. इस बैठक में कोयला रॉयल्टी और केंद्र द्वारा झारखंड में चल रही विभिन्न योजनाओं के केंद्रीय हिस्से के भुगतान पर चर्चा होने की संभावना है. इसके अलावा समय पर केंद्रीय राशि का भुगतान नहीं होने से हो रही समस्याओं से भी केंद्र को अवगत कराया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए राज्य के आला अधिकारियों के अलावा खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली जाने वाले हैं. बैठक के दौरान राज्य सरकार की ओर से नीति आयोग को एक रिपोर्ट भी सौंपी जाएगी. उधर मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच चुकी हैं. बता दें कि INDIA गठबंधन के बाकी मुख्यमंत्रियों ने पहले से ही नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करने का फैसला कर रखा है. नीति आयोग की बैठक से दूरी बनाने वालों में अब कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और डीएमके के मुख्यमंत्री ही बचे हैं.

ये भी पढ़ें- NDA से नाराज राजपूत वोटर की आग में नीतीश सरकार ने घी डाला! हो सकता है बड़ा नुकसान

विपक्ष के दो मुख्यमंत्री इसमें शामिल होने वाले हैं इससे साफ है कि विपक्षी एकता बिखर रही है. कहा जा रहा है कि झारखंड में कांग्रेस ज्यादा सीटों की डिमांड कर रही है. कांग्रेस को झटका देने के लिए ही हेमंत सोरेन अब नीति आयोग की बैठक में जा रहे हैं. वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शुरू से ही इंडिया ब्लॉक का हिस्सा नहीं थीं. उन्होंने लोकसभा चुनाव भी अलग होकर लड़ा था.  

Trending news