इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद बढ़ी सरगर्मी, नीतीश से मिले तेजस्वी, क्या होने वाला है खेला?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2023773

इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद बढ़ी सरगर्मी, नीतीश से मिले तेजस्वी, क्या होने वाला है खेला?

Bihar Politics: कांग्रेस (Congress) के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को फोन कर बात की. इसके बाद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की.

तेजस्वी यादव ने की नीतीश कुमार से मुलाकात (File Photo)

Bihar Politics: इंडिया गठबंधन (India Alliance) की दिल्ली में हुई बैठक के बाद बिहार में सत्ताधारी गठबंधन में सरगर्मी तेज हो गई है. इस बीच, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की. कहा जा रहा है कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से फोन पर बात की है.

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब 30 से 40 मिनट तक की बातचीत हुई है. हालंकि, दोनों नेताओं (Tejashwi Yadav meets Nitish Kumar) के बीच क्या बात हुई. इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

नीतीश कुमार और राहुल गांधी से हुई फोन पर बात
सूत्रों का मानना है कि दोनों नेताओं के बीच अगले लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे और भारतीय जनता पार्टी को परास्त करने की रणनीति पर चर्चा हुई. खबर है कि बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी दोनों नेताओं (Tejashwi Yadav meets Nitish Kumar) के बीच बातचीत हुई है.

बिहार में सत्ताधारी गठबंधन में शामिल कांग्रेस (Congress) लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार की मांग कर रही है. फिलहाल, कांग्रेस के दो ही मंत्री हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पहले भी इस संबंध में सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से बात कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: कांग्रेस विधायकों को लालू प्रसाद मंत्री क्यों नहीं बनने दे रहे?

नीतीश कुमार की नाराजगी की भी आई थी खबरें 
सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस (Congress) के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को फोन कर बात की. कहा जा रहा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से बात होने के बाद ही तेजस्वी मुख्यमंत्री से मिलने सीएम आवास पहुंचे.

बता दें कि दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद नीतीश कुमार की नाराजगी की भी खबरें आई थी. कहा गया था कि मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनाने को लेकर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) नाराज हैं. हालांकि, बाद में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने किसी भी तरह की नाराजगी से इंकार किया था.

 

Trending news