Lok Sabha Election 2024: INDIA बैठक से पहले JDU विधायक ने कर दी बड़ी मांग, क्या हो पाएगी पूरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2016569

Lok Sabha Election 2024: INDIA बैठक से पहले JDU विधायक ने कर दी बड़ी मांग, क्या हो पाएगी पूरी

JDU MLA Rinku Singh: जेडीयू विधायक रिंकू सिंह ने कहा कि अब यह सही समय है. इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाना ही पड़ेगा, इसके सिवा दूसरा कोई चारा नहीं है. 

फाइल फोटो

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव 2024 में अब सिर्फ 6 महीने का ही वक्त बचा है, लिहाजा विपक्षी गठबंधन 'I.N.D.I.A.' के नेताओं की मंगलवार (19 दिसंबर) को दिल्ली में बैठक होने वाली है. माना जा रहा है कि इस बैठक में सीट शेयरिंग का कोई फॉर्मूला तय हो सकता है. चर्चा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस गठबंधन का संयोजक भी चुना जा सकता है. बैठक से पहले से जेडीयू की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग की गई है.

जेडीयू विधायक रिंकू सिंह ने कहा कि अब यह सही समय है. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाना ही पड़ेगा, इसके सिवा दूसरा कोई चारा नहीं है. जेडीयू विधायक ने कहा कि इंडिया गठबंधन अगर 2024 में बीजेपी को शिकस्त देना चाहता है तो प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार से बेहतर उम्मीदवार इस वक्त देश में कोई दूसरा नहीं है. सियासी जानकारों का कहना है कि बैठक से पहले JDU विधायक की इस तरह की मांग प्रेशर पॉलिटिक्स का हिस्सा है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: हिंदुओं के देवी-देवताओं का अपमान क्यों, क्या विपक्ष के लिए भस्मासुर साबित होंगे ये नेता?

लोगों का तो यहां तक कहना है कि नीतीश कुमार ही अपने लोगों से ये सब कहलवा रहे हैं. नीतीश कुमार भले ही पीएम पद के लिए ना कहते हों, लेकिन वह इसके लिए कोशिश भी खूब कर रहे हैं. गठबंधन में रहते हुए भी वह एकला चलो की नीति पर बिहार और उसके बाहर भी पार्टी का विस्तार करने में जुटे हैं. वह जहां भी जाते हैं अपने विकास कार्यों को गिनाते हैं. इस दौरान वह लालू के जंगलराज को भी याद दिलाने से नहीं चूकते, जबकि मौजूदा समय में राजद की कृपा से ही सरकार चला रहे हैं.

Trending news