Devesh Chandra Thakur: लालू यादव के मुरीद हुए JDU सांसद देवेश चंद्र ठाकुर, NDA को लेकर कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2363019

Devesh Chandra Thakur: लालू यादव के मुरीद हुए JDU सांसद देवेश चंद्र ठाकुर, NDA को लेकर कह दी बड़ी बात

Bihar Politics: देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि लालू यादव जैसा सच बात बोलने वाला व्यक्ति आपको पूरे बिहार में नहीं मिलेगा. 2002 में एमएलसी के चुनाव में उन्होंने हमारा काफी साथ दिया था.

देवेश चंद्र ठाकुर

Devesh Chandra Thakur News: सीतामढ़ी से जेडीयू सांसद देवेश चन्द्र ठाकुर एक बार फिर से अपने बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं. इस बार उन्होंने अपने ही गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दे डाला है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मुझे जीत बीजेपी या जेडीयू की वजह से नहीं बल्कि अपने 20 साल से किए गए व्यक्तिगत काम और व्यक्तिगत रिश्ते के कारण मिली है. उन्होंने कहा कि राजद से आमने सामने की लड़ाई थी. उनको हराने के लिए सभी पार्टियों ने षड्यंत्र रचा. राजद से लड़ाई में जेडीयू और बीजेपी मेरे आगे थी या पीछे यह मुझे नहीं पता. जेडीयू सांसद ने कहा कि सभी पार्टियों ने उनको हराने के लिए पूरा जोर लगा दिया था, लेकिन वह अपने व्यक्तिगत संबंधों के कारण वो चुनाव जीते हैं. 

उन्होंने कहा कि उनके पास जिस जाति के और जिस वर्ग के लोग आते थे, वे सभी की सहायता करते थे. छोटे से लेकर बड़े काम तक उन्होंने किया. जिसके कारण वहां की जनता को उनके ऊपर विश्वास था. इसी विश्वास के कारण वो चुनाव भी जीते. इस दौरान देवेश चंद्र ठाकुर ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमकर तारीफ की. उन्होंने अपने पहले एमएलसी चुनाव को याद करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने मेरी मदद की थी और मेरा लालू यादव से व्यक्तिगत रिश्ते काफी अच्छे हैं. जेडीयू सांसद ने कहा कि लालू यादव जैसा सच बात बोलने वाला व्यक्ति आपको पूरे बिहार में नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें- पशुपति पारस ने 243 सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, देखिए उनकी पॉलिटिकल पॉवर

इस मामले पर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया सामने आई हैं. बिहार बीजेपी के दिग्गज नेता और बिहार सरकार के मंत्री नीरज सिंह बबलू ने कहा कि जेडीयू सांसद की बातें बेतुकी हैं. उनके चुनाव में मैं भी गया था. मुझे मेरी पार्टी बीजेपी ने भेजा था. मैंने दो दिन रह कर वहां काम किया था. बीजेपी नेता ने कहा कि उनका किसी अन्य पार्टी से व्यक्तिगत संबंध है, वह अलग चीज है. व्यक्तिगत संबंध का भी फायदा लोगों को मिलता है. लेकिन जिस पार्टी से टिकट लिया है उसको इग्नोर नहीं किया जा सकता. बिहार सरकार के मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि देवेश चंद्र ठाकुर को सोच समझ कर बयान देना चाहिए जेडीयू का तमाम नेता और हम उनके क्षेत्र में जाकर के 10 दिन तक काम किए हैं. जितने दलित महादलित थे उनको बैठ करके वोट दिलाने का काम किए हैं. वह कैसे कह सकते हैं कि मदद नहीं मिली.

ये भी पढ़ें- अशोक चौधरी ने तेजस्वी को समझाया पुल और पुलिया में अंतर, जांच को लेकर दिया अपडेट

वहीं राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि देवेश चंद्र ठाकुर जो बात कह रहे हैं वह सीधे तौर पर जो लोग प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का चेहरा बता रहे थे उनको तो आइना दिखा दिया और इसको इस बात को उन्होंने स्वीकार किया, जेडीयू सांसद इस बात को सिरे से खारिज कर रहे हैं तो फिर जो 400 पार का नारा दिया जा रहा था उसका तो हवा निकला ही.

Trending news