Sanjay Jha: राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति से संजय झा की मुलाकात, गिफ्ट में दी बिहार की अनोखी चीज़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2488862

Sanjay Jha: राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति से संजय झा की मुलाकात, गिफ्ट में दी बिहार की अनोखी चीज़

Sanjay Jha News: दोनों के बीच कई मुद्दों पर काफी अहम बातचीत हुई. इसकी जानकारी उन्होंने (संजय झा) खुद एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी.

संजय झा

Sanjay Jha News: जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद संजय झा ने राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति से मुलाकात की. इस दौरान झा ने सुधा मूर्ति को बिहार की बड़ी अनोखी चीज़ गिफ्ट की. इसकी जानकारी उन्होंने खुद एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी. जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष ने लिखा कि माननीय सांसद एवं अत्यंत विद्वान श्रीमती सुधा मूर्ति जी को शास्त्रीय मधुबनी कला से डिजाइन की गई साड़ी भेंट कर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. बता दें कि बिहार के मिथिला क्षेत्र से प्रचलित हुई ये मधुबनी साड़ी आज भारतीय संस्कृति का अहम हिस्सा बन चुकी है. मधुबनी पेंटिंग की साड़ी पहनना न सिर्फ एक फैशन स्टेटमेंट है, बल्कि यह भारतीय संस्कृति और कला के प्रति आपके प्रेम भाव को भी दर्शाती है. इन साड़ियों में काफी मुश्किल से बने प्रिंट और डिजाइन देखने को मिलते हैं जिनमें से ज्यादातर प्रिंट प्रकृति, पशु-पक्षी और देवी-देवताओं के होते हैं.

 

हाथों से बने खूबसूरत और अनोखे प्रिंट के साथ आने वाली ये साड़ी मधुबनी आर्ट का बेहद ही खास नमूना है. इस मधुबनी प्रिट साड़ी को टसर सिल्क फैब्रिक में दिया जा रहा है जो कि पहनने में बेहद आरामदायक है. वहीं इस हैंड पेंटेड मधुबनी प्रिंट साड़ी पर आपको मोर का खूबसूरत डिजाइन बॉर्डर और पल्लू पर दिया जा रहा है. साथ ही इस पर जरी वर्क भी देखने को मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें- JDU के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे खान सर? नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे

संजय झा बिहार की चीजों को प्रसारित करने में जुटे हैं. दरभंगा एयरपोर्ट के लिए उन्होंने सदन में काफी आवाज उठाई. उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि आज दरभंगा एयरपोर्ट का विकास हो रहा है. उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि पीएम मोदी ने हाल ही में दरभंगा एयरपोर्ट पर 912 करोड़ की लागत से बनने वाले स्थायी सिविल एन्क्लेव निर्माण कार्य का ऑनलाइन शिलान्यास किया था.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news