JDU संसदीय दल की बैठक में सर्वसम्मति से पीएम मोदी को समर्थन, संजय जायसवाल पहुंचे CM आवास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2282769

JDU संसदीय दल की बैठक में सर्वसम्मति से पीएम मोदी को समर्थन, संजय जायसवाल पहुंचे CM आवास

दिल्ली में केंद्र सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है. जेडीयू संसदीय दल ने पीएम मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. वहीं, अब नीतीश कुमार सहित जेडीयू के सभी सांसद एनडीए संसदीय दल की बैठक में शिरकत करेंगे.

पीएम मोदी और नीतीश कुमार

एक तरफ भाजपा और जेडीयू के वरिष्ठ नेता गठबंधन सरकार में भागीदारी को लेकर मंथन कर रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को जेडीयू संसदीय दल की अहम बैठक हुई. बैठक में जेडीयू के सभी नवनिर्वाचित सांसद उपस्थित हुए, जिसमें एक स्वर से एनडीए को बिना शर्त समर्थन देने की बात पर मुहर लगाई गई. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब एनडीए संसदीय दल की बैठक में शामिल होने जाएंगे. बैठक के बाद बाहर निकले नेताओं में से एक दिनेश चंद्र ठाकुर ने बताया कि जेडीयू संसदीय दल की बैठक खत्म हो गई है और अब हम लोग एनडीए संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे हैं. वहीं लवली आनंद ने कहा, बिहार को रेल मंत्रालय मिलना चाहिए और विशेष राज्य का दर्जा भी बिहार को दिया जाना चाहिए.

READ ALSO: Good News: बिहार में स्वास्थ्य विभाग में होगी 45 हजार नियुक्ति, देखें कहां कितनी जॉब

दूसरी ओर, बिहार भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पश्चिम चंपारण से लोकसभा सांसद संजय जायसवाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली स्थित आवास पहुंचे हैं. संजय जायसवाल ने बताया कि उन्हें पार्टी ने पार्लियामेंट के लिए जेडीयू के नेताओं को पास उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी दी है, क्योंकि अभी पार्लियामेंट की आईडी जारी नहीं हुआ है. इसलिए वे जेडीयू के सभी सांसदों और वरिष्ठ नेताओं को पास देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचे हैं. 

READ ALSO: संसद में 11 बजे NDA की बैठक, बिहार से दिल्ली नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचने लगे नेता

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू के सभी नवनिर्वाचित सांसदों के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता भी  मौजूद रहे. इनमें लवली आनंद, गिरधारी यादव, रामप्रीत मण्डल, दिलेश्वर कामत, दिनेश चंद्र यादव, अजय कुमार मंडल, देवेश चंद्र ठाकुर, राजीव रंजन सिंह, कौशलेंद्र कुमार, लवली आनंद, विजयलक्ष्मी देवी, आलोक कुमार सुमन, सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे.

Trending news