संसद में 11 बजे NDA की बैठक, बिहार से दिल्ली नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचने लगे नेता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2282665

संसद में 11 बजे NDA की बैठक, बिहार से दिल्ली नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचने लगे नेता

Bihar Politics: संसद में NDA की होने वाली बैठक को लेकर जेडीयू) के नेता आज सुबह पार्टी संसदीय दल की बैठक के लिए बिहार के सीएम और पार्टी नेता नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचने लगे हैं. संसदीय दल की बैठक आज सुबह 11 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में होगी.

संसद में 11 बजे NDA की बैठक

Bihar Politics: संसद में NDA की होने वाली बैठक को लेकर जेडीयू) के नेता आज सुबह पार्टी संसदीय दल की बैठक के लिए बिहार के सीएम और पार्टी नेता नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचने लगे हैं. आज नरेन्द्र मोदी को नेता चुनने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नवनिर्वाचित सांसदों की आज 7 जून को बैठक होगी. इसके साथ ही मोदी का लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा. शपथ ग्रहण समारोह रविवार को हो सकता है.

गठबंधन के कुछ सदस्यों ने बताया कि मोदी के राजग संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद तेदेपा अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार जैसे गठबंधन के वरिष्ठ सदस्य राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे और उन्हें समर्थन देने वाले सांसदों की सूची सौंपेंगे. उन्होंने कहा कि मोदी सप्ताहांत में, संभवत: रविवार को शपथ ले सकते हैं. राजग के पास 293 सांसद हैं, जो 543 सदस्यीय लोकसभा में बहुमत के 272 के आंकड़े से अधिक है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता गठबंधन सहयोगियों के साथ सरकार गठन के प्रयासों को गति देने के लिए लगातार विचार-विमर्श कर रहे हैं. 

संसद में NDA की होने वाली बैठक को लेकर जेडीयू) के नेता आज सुबह पार्टी संसदीय दल की बैठक के लिए बिहार के सीएम और पार्टी नेता नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचने लगे हैं. पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद देवेश चंद्र ठाकुर के आवास पर पहुंचे. इसी के साथ विजयलक्ष्मी कुशवाहा सिवान की सांसद भी नीतीश कुमार के आवास पर पहुंच चुकी है. वाल्मीकिनगर के सांसद सुनील कुमार, राज्यसभा सांसद संजय झा भी आवास पर पहुंच गए हैं.

वहीं सीतामढ़ी सांसद देवेश चंद्र ठाकुर, झंझारपुर के सांसद रामप्रीत मंडल भी नीतीश कुमार के आवास पर दिल्ली पहुंच चुके है. 

इनपुट- भाषा के साथ 

यह भी पढे़ं- Good News: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर, स्वास्थ्य विभाग में होगी 45 हजार नियुक्ति

Trending news