Jharkhand Monsoon Session 2024: झारखंड विधानसभा मानसून सत्र का दूसरा दिन, हंगामेदार होने के आसार, पेश होगा पहला अनुपूरक बजट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2358076

Jharkhand Monsoon Session 2024: झारखंड विधानसभा मानसून सत्र का दूसरा दिन, हंगामेदार होने के आसार, पेश होगा पहला अनुपूरक बजट

Jharkhand Monsoon Session 2024: झारखंड विधानसभा का दूसरा दिन हंगामेदार रहने के आसार हैं. आज सत्र में विपक्ष कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने वाला है. इसके लिए विपक्ष ने पूरी रणनीति भी तैयार कर ली है.  

झारखंड विधानसभा मानसून सत्र का दूसरा दिन, हंगामेदार होने के आसार

रांचीः Jharkhand Monsoon Session 2024: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. इसके चलते सत्र हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं. दरअसल, लॉ एंड ऑर्डर, बांग्लादेशी घुसपैठ, सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की विपक्ष रणनीति तैयार कर चुका है. ऐसे में विपक्ष के हमले का कैसे सत्ता पक्ष देगा जवाब. 

'मानसून सत्र में सरकार की अलग-अलग विफलताओं को उठाएंगे'
इस पर बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव का कहना है कि विधानसभा मानसून सत्र में सरकार की अलग-अलग विफलताओं को उठाने जा रहे है. यह जो लाठी चार्ज वाली सरकार है, जिस तरह से पाकुड़ में आदिवासी छात्रों को पीटा, सहायक पुलिसकर्मी और पारा शिक्षक को पीटा गया, यह सारे मुद्दे सदन ने उठाएंगे. साथ ही साथ बांग्लादेशी घुसपैठियों को जो जमाई का दर्जा दिया जा रहा है और वोट बैंक में तब्दील किया जा रहा है. इन सारे मुद्दों को हम सदन में उठाएंगे. लॉ एंड आर्डर में भी यह सरकार विफल हो गई है तो यह भी बड़ा मुद्दा रहेगा. इन सभी मुद्दों को लेकर भाजपा गठबंधन की सरकार को घेरेगी.

'विपक्ष को जनता की बुनियादी सुविधाओं से मतलब नहीं'
इसका जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि सरकार विपक्ष के तमाम प्रश्नों का जवाब देने के लिए तैयार है. विधानसभा जनता की मूल सुविधाओं के लिए आहूत की जाती है. विपक्ष को जनता की बुनियादी सुविधाओं से मतलब नहीं है, इसलिए विपक्ष लगातार विधानसभा को अस्थिर करने का साजिश रच रहा है. जहां तक लाठीचार्ज का सवाल है तो बीजेपी के शासनकाल में साप्ताहिक लाठीचार्ज हुआ करते थे. सरकार में एक-एक मुद्दों का समाधान करने का काम किया है. पारा शिक्षक, सईया सेविका और अब सहायक पुलिस कर्मियों की बात है तो उसके प्रति भी हमने निर्णय ले लिया है. विपक्ष अगर स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं का निर्वहन करता है तो इसे लोकतंत्र भी मजबूत होता है और जनता की बुनियादी सुविधाएं भी बेहतर होती है.

'बीजेपी के पास सरकार को घेरने के लिए कोई मुद्दा नहीं'
इस पर जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे ने भी कहा कि बीजेपी के पास सरकार को घेरने के लिए कोई मुद्दा नहीं है. सिर्फ विरोध के लिए विरोध हो रहा है. जिसने पूरे देश में पर्चा लिख कर आया कटघरे में वह खड़े हैं. व्यापम घोटाले के आरोपी यहां प्रभारी बना दिए गए. भाजपा सिर्फ रोजगार छीनने का काम कर रही है. हेमंत सोरेन ने युवाओं का ध्यान रखा है और अन्य राज्यों के मुकाबले हमारे राज्य में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति भी बेहतर है. विपक्ष चाहे जितना प्रयास कर ले हेमंत सोरेन शेर है और शेर को कोई नहीं गिर सकता.
इनपुट- तनय खंडेलवाल

यह भी पढ़ें- BJP के नये प्रदेश अध्यक्ष आज संभालेंगे पदभार, शुरू होगा बीजेपी का मिशन 2025

Trending news