Jharkhand Assembly Monsoon Session: बाढ़ से तबाह असम के सीएम झारखंड में घूम रहे, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का भाजपा पर करारा वार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2365247

Jharkhand Assembly Monsoon Session: बाढ़ से तबाह असम के सीएम झारखंड में घूम रहे, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का भाजपा पर करारा वार

Jharkhand Assembly Monsoon Session: झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र का शुक्रवार को आखिरी दिन था. वहीं, सदन की कार्यवाही के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा निशाना साधा. साथ ही बीजेपी पर करारा वार किया.

हेमंत सोरेन, सीएम, झारखंड

Jharkhand Assembly Monsoon Session: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा और बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बाढ़ से तबाह असम के सीएम झारखंड में घूम रहे. सदन सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. सीएम ने कहा कि इनकी करतूतों को जनता जानती है. पेपर करवाने के मामले में ये क्या बोलेंगे. जहां ये 25 सालों से सरकार चला रहे हैं. वहां आज तक एक भी पेपर कंडेम नहीं किया. जीरो है यानी अंडा है.

दरअसल, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा झारखंड बीजेपी के चुनाव प्रभारी हैं. वह लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं. सीएम हिमंता बिस्वा सरमा झारखंड की महागठबंधन सरकार पर लगातार हमलावर रहते हैं. इसी को लेकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने आज सदन में सीधे-सीधे असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा और बीजेपी पर करारा वार किया. 

बता दें कि झारखंड विधानसभा से निलंबित बीजेपी के 18 विधायकों ने मानसून सत्र के आखिरी दिन सदन के बाहर 'बालू की दुकानें' लगाकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. विधायकों ने कहा कि राज्य में मकान और जरूरी निर्माण कराने के लिए बालू नहीं मिल रहा है. अवैध धंधेबाज ऊंची कीमतों पर बालू बेच रहे हैं. उन्हें सरकार ने न सिर्फ खुली छूट दे रखी है, बल्कि यह अवैध कारोबार उसकी संरक्षण में फल-फूल रहा है.

सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले बीजेपी के कई विधायक टोकरियों में बालू लेकर पहुंचे और कॉरिडोर के पास बालू बेचने का उपक्रम करने लगे. टोकरियों पर स्लोगन लिखा था, 'बालू 1000 रुपये किलो, कैसे बने आवास? कुछ विधायकों ने तख्तियां लेकर प्रदर्शन भी किया. तख्तियों में 'बालू के नाम पर गरीबों को ठगना बंद करो', 'हेमंत सोरेन का देखो खेल, बालू पेर कर निकाला तेल', 'बालू के लिए मचा हाहाकार सोई है झारखंड सरकार', 'बालू पर डाका डालने वाली हेमंत सरकार डूब मरो' जैसे स्लोगन लिखा था.

Trending news