Jharkhand Assembly Election 2024: चुनाव में रणनीति कैसी हो, इसको लेकर दिल्ली में राहुल गांधी से मिले हेमंत सोरेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2413110

Jharkhand Assembly Election 2024: चुनाव में रणनीति कैसी हो, इसको लेकर दिल्ली में राहुल गांधी से मिले हेमंत सोरेन

Hemant Soren News: झारखंड के विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राहुल गांधी की मुलाकात अहम मानी जा रही है. इस मुलाकात में सीट शेयरिंग से लेकर गठबंधन की रणनीतियों पर भी चर्चा हुई होगी. 

नई दिल्ली में मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी से मिले.

नई दिल्ली: झारखंड में भले ही अभी विधानसभा चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है पर राजनीतिक सरगर्मियां जोरों पर हैं. चुनाव में इंडिया ब्लॉक की रणनीति को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में नेता विपक्षी राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिले. मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे. सीएम हेमंत सोरेन ने इस मुलाकात को एक सामान्य शिष्टाचार बताया है. 

READ ALSO: बिहार में कितने नास्तिक हैं? जातीय जनगणना के शोर के बीच यह तथ्य आपको जान लेना चाहिए

सीएम हेमंत सोरेन ने मुलाकात की फोटो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, आज नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं राहुल गांधी जी से मुलाकात हुई. जेएमएम प्रमुख हेमंत सोरेन और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की मुलाकात मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली स्थित आवास पर हुई. 

बताया जा रहा है कि इस बैठक में तीनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मीडिया से बात करते कहा, संयोग से वक्त नहीं मिला रहा था. आज राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ शिष्टाचार मुलाकात हुई. अब हम झारखंड विधानसभा चुनाव के बारे में चर्चा करेंगे. 

उन्होंने आगे कहा कि हम पूरी ताकत से सरकार चलाएंगे और भविष्य में चुनाव भी लड़ेंगे. इसके लिए रूपरेखा भी तैयार करेंगे. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन मंगलवार को दिल्ली में नए झारखंड भवन का उद्घाटन करेंगे. इस अवसर पर राज्य सरकार के कई मंत्री और अधिकारी शामिल होंगे. 

READ ALSO: 40 सीट महिला तो 40 मुस्लिमों को, बाकी 163 सीटों के लिए PK के दिमाग में क्या चल रहा?

इससे पहले हेमंत सोरेन पत्नी कल्पना संग राजस्थान के अजमेर पहुंचे थे. यहां विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत की थी. उन्होंने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए लिखा था, अजमेर शरीफ दरगाह में हाजिरी देकर धन्य हुआ. ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर सर झुकाकर झारखंड की जनता के लिए सुख-समृद्धि और शांति की दुआ मांगी. यहां की आध्यात्मिक ऊर्जा और सद्भावना से भरा माहौल मन को छू गया. हमारे देश की गंगा-जमुनी तहजीब का यह अनुपम उदाहरण है. इस पावन स्थल से लौटते हुए, मैं झारखंड को और अधिक समावेशी और समृद्ध बनाने के लिए नए संकल्प के साथ वापस जा रहा हूं.

INPUTS: IANS

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news