Jharkhand: झारखंड में कांग्रेस विधायकों की नाराजगी पर बयानबाजी जारी, देखें किसने-क्या कहा?
Advertisement

Jharkhand: झारखंड में कांग्रेस विधायकों की नाराजगी पर बयानबाजी जारी, देखें किसने-क्या कहा?

Jharkhand Congress Crisis: पार्टी हाईकमान की ओर से झारखंड के प्रभारी एवं कांग्रेस महासचिव गुलाम अहमद मीर को विधायकों से सीधे और निरंतर संवाद करने का विशेष निर्देश दिया गया है. दूसरी ओर प्रदेश में बयानबाजी का सिलसिला जारी है. 

मल्लिकार्जुन खड़गे-राहुल गांधी

Jharkhand Congress Crisis: झारखंड में कांग्रेस विधायकों की नाराजगी से सियासी पारा चढ़ा हुआ है. कांग्रेस के नाराज 12 विधायकों में से 8 विधायक अब दिल्ली पहुंच चुके हैं. नाराज विधायकों की मांग है कि कांग्रेस कोटे से मंत्री बनने वाले चारो विधायकों को सरकार से बाहर किया जाए और नए लोगों को मौका मिले. विधायकों की नाराजगी को दूर करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने ऑब्जर्वर नियुक्त किए हैं जिनके साथ आज यानी रविवार (18 फरवरी) को दिल्ली में मीटिंग होनी है. बैठक के बाद नाराजगी दूर होगी या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा. 

पार्टी हाईकमान की ओर से झारखंड के प्रभारी एवं कांग्रेस महासचिव गुलाम अहमद मीर को विधायकों से सीधे और निरंतर संवाद करने का विशेष निर्देश दिया गया है. दूसरी ओर प्रदेश में बयानबाजी का सिलसिला जारी है. कांग्रेस विधायकों की नाराजगी पर बीजेपी ने जोरदार हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता अशोक बड़ाइक ने तंज कसते हुए कहा कि जिस तरह से शादी में दूल्हे के फूफा रूठ जाते हैं. उसी तरह से मंत्री पद न मिलने से विधायक नाराज हैं. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के विधायकों को जनता की फिक्र नहीं है. वे अपना पेट कैसे भरा जाए, सिर्फ इसके बारे में सोचते हैं. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: क्या बिहार के बाद झारखंड का बजट भी पेश करेगी BJP, देखिए कैसे INDIA में मची खलबली?

वहीं सत्ताधारी दल जेएमएम के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि कांग्रेस के बीच में कोई नाराजगी नहीं है. सब अपनी बात रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे नेता बसंत सोरेन भी उनसे मिलने पहुंचे गए थे और उनसे बात की है. जेएमएम के प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के विधायक अब दिल्ली गए हैं और वहां वे अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलेंगे और सभी अपनी बात रखेंगे. उन्होंने कहा कि 12वीं मंत्री पद को लेकर भी मांग उठ रही है तो आने वाले समय में उसका भी समीकरण बिठा लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand Congress Crisis: झारखंड के नाराज विधायकों की क्या है मांग, क्या BJP का 'ऑपरेशन लोटस' जारी है?

उधर कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने इसे लोकतांत्रिक प्रक्रिया बताया. उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र है. हम लोकतंत्र को मानते है और लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सभी विधायक अपनी बात रखने आलाकमान के पास गए है इसमें कोई नाराजगी नही है.

Trending news