रिसॉर्ट पॉलिटिक्स : झारखंड में सियासी किलेबंदी, खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस पहुंचे विधायक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1322042

रिसॉर्ट पॉलिटिक्स : झारखंड में सियासी किलेबंदी, खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस पहुंचे विधायक

झारखंड में सियासी उठा पटक के बीच पल-पल नए बदलाव हो रहे हैं. सीएम आवास पर सुबह 11 बजे से मुख्यंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में बैठक चल रही थी. इस बैठक में महागठबंधन के ज्यादातर विधायक शामिल हुए थे

रिसॉर्ट पॉलिटिक्स : झारखंड में सियासी किलेबंदी, खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस पहुंचे विधायक

रांचीः झारखंड में सियासी उठा पटक के बीच पल-पल नए बदलाव हो रहे हैं. सीएम आवास पर सुबह 11 बजे से मुख्यंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में बैठक चल रही थी. इस बैठक में महागठबंधन के ज्यादातर विधायक शामिल हुए थे. इसी बीच विधायक तीन बस से रवाना हुए है जिसमें से एक बस में हेमंत सोरेन भी विधायकों के साथ मौजूद थे. अब सीएम हेमंत सोरेन बस के साथ चल रहे अपनी कार में बैठे हुए हैं. आप देख सकते है कि हेमंत सोरेने ने अपने फोन से फोटो खींची है और वह बहुत खुश नजर आ रहे हैं.

लतरातू पहुंचे विधायक समेत सीएम
बता दें कि पिछले तीन दिनों में चौथी बार यूपीए विधायकों की बैठक हुई थी. इस बैठक में सीएम हेमंत सोरेन, मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, चंपई सोरेन, सत्यानंद भोक्ता समेत लगभग 40 विधायक मौजूद थे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने खुद बस को साथ लेकर लतरातू डैम के रिसॉर्ट जा रहे है. यहां विधायकों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. सूत्रों के मुताबिक अगले आदेश तक सभी विधायक यहीं रहेंगे.

खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस पहुंचे विधायक
बता दें कि पहले खबर आ रही थी कि तीन बसों में सीएम हेमंत सोरेन सभी विधायक को लेकर लतरातू डैम के रिसॉर्ट पहुंचे है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक बता दें कि हेमंत सोरेन सभी विधायकों के साथ खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस पहुंचे है. यहां पर सीएम हेमंत सोरेन के साथ मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, चंपई सोरेन, सत्यानंद भोक्ता समेत लगभग 40 विधायक मौजूद थे.

पहले भी कई बार हो चुकी है सरकार गिराने की साजिश
मीडिया रिपोर्टस के मानें तो पहले भी झारखंड सरकार गिरने की साजिश हो चुकी है. बता दें कि 21 जुलाई 2021 को भी झारखंड सरकार को गिराने की कोशिश की गई थी. इस मामले में तब 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. तब पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि साजिश में प्रदेश के 3 विधायक, 2 पत्रकार  मौजूद थे.

मीडियाकर्मी और पुलिस के बीच हुई नोंक-झोंक
बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने खुद बस को साथ लेकर लतरातू डैम के रिसॉर्ट पहुंचे है. पुलिस ने रिसॉर्ट के चारों ओर से कवर कर लिया है. पुलिस ने सभी मीडियाकर्मियों को लतराम डैम जाने से रोक दिया है. मीडिया और पुलिस के बीच लगातार नोंक-झोंक जारी है. अब देखना होगा कि क्या पुलिस मीडियाकर्मियों को वहां तक जाने देगी.

इससे पहले मिथिलेश ठाकुर ने कसा था रिजॉर्ट पॉलिटिक्स को लेकर बीजेपी पर तंज 
इससे पहले झारखंड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि हमने रिजॉर्ट पॉलिटिक्स भारतीय जनता पार्टी से ही सीखा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले से चाहते थे कि विधायकों को ट्रिप पर ले जाया जाए ताकि वो रिफ्रेश फील कर सकें.

बीजेपी है 'वेट एंड वाच' की स्थिति में
दूसरी तरफ, राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा 'वेट एंड वाच' की स्थिति में है. शनिवार को गिरिडीह के मधुवन में प्रदेश भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर हुआ है, जहां प्रदेश के तमाम शीर्ष नेताओं के साथ पार्टी के सांसद, विधायक मौजूद हैं. माना जा रहा है कि इस दौरान राज्य में बदली हुई परिस्थितियों के बीच पार्टी अपनी आगामी रणनीति पर भी मंथन करेगी.

ये भी पढ़िए- 22 साल..11 मुख्यमंत्री..10 दिनों में शिबू सोरेन को देना पड़ा था इस्तीफा, जानें कैसा है झारखंड का राजनीतिक इतिहास

Trending news