Jharkhand Politics: चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज, BJP का इंडिया पर तंज, कहा-'जिसकी जितनी लूट में हिस्सेदारी उतनी...'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2308645

Jharkhand Politics: चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज, BJP का इंडिया पर तंज, कहा-'जिसकी जितनी लूट में हिस्सेदारी उतनी...'

Jharkhand Politics: बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने तंज कसते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन में 1 अनार सौ बीमार वाली स्थिति हो गई है. चुनाव की घोषणा हुई नहीं कि यह सीटों के लिए आपस में लड़ गए. हमने तो सीट शेयरिंग का एक ही फार्मूला बताया है कि जिसकी जितनी लूट में हिस्सेदारी उतनी उसकी सीट में भागीदारी. 

BJP का इंडिया पर तंज

रांचीः Jharkhand Politics: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी अभी से ही तेज हो गई है. चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस ने सीट शेयरिंग को लेकर 33 सीटों पर दावा ठोक दिया है. कांग्रेस का कहना है कि पिछले बार 31 पर चुनाव लड़े थे और इस बार पोड़ैयाहाट और मांडू भी उनके खाते में है तो फिर दावा स्वाभाविक है. कांग्रेस के इस दावे के बाद राजनीति गरमा गई है.

कांग्रेस, झामुमो एक सुर में आए नजर
इन सभी दावों के बीच इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस और झामुमो एक सुर में नजर आए. एक तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य का कहना है कि कांग्रेस 81 सीटों पर लड़ेगी. झारखंड मुक्ति मोर्चा 81 सीट पर लड़ेगी और इंडिया गठबंधन 81 सीटों पर उतरेगी. प्रत्याशी कितने होंगे वह हम तय करेंगे.

कांग्रेस पार्टी 33 सीट पर लड़ेंगी विधानसभा चुनाव
वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा का कहना है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में हमारी तैयारी 81 विधानसभा सीट पर है. लेकिन कांग्रेस पार्टी 33 सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी. साल 2019 में कांग्रेस ने 31 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. वहीं इस बार मांडू और पोड़ैयाहाट पर भी कांग्रेस का स्वाभाविक दावा रहेगा. हम गठबंधन के तहत यह चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस पार्टी गठबंधन के साथ हमेशा खड़े रहेगी.

बीजेपी का इंडिया गठबंधन पर तंज 
इस पर बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने तंज कसते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन में 1 अनार सौ बीमार वाली स्थिति हो गई है. चुनाव की घोषणा हुई नहीं कि यह सीटों के लिए आपस में लड़ गए. हमने तो सीट शेयरिंग का एक ही फार्मूला बताया है कि जिसकी जितनी लूट में हिस्सेदारी उतनी उसकी सीट में भागीदारी. झारखंड मुक्ति मोर्चा यहां का प्रमुख दल है क्योंकि उसने ज्यादा लूटा है. कांग्रेस ने थोड़ा कम लूटा है, इसलिए उसकी थोड़ी कम सीटें होनी चाहिए. बात करें एनडीए की तो हम बिल्कुल एकजुट होकर चुनाव लड़ रहे हैं और आजसू के साथ बीजेपी गठबंधन में है. लोकसभा चुनाव हमने साथ मिलकर लड़ा था और विधानसभा में भी हम साथ मिलकर लड़ेंगे
इनपुट- तनय खंडेलवाल

यह भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: झारखंड में कितनी सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगी कांग्रेस? पार्टी ने शुरू की तैयारी

Trending news