Jitan Ram Manjhi: शराबबंदी पर फिर बरसे जीतन राम मांझी, बोले- बड़े अधिकारी भी पीते हैं दारू, सिर्फ मजदूरों को भेजा जाता है जेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2421172

Jitan Ram Manjhi: शराबबंदी पर फिर बरसे जीतन राम मांझी, बोले- बड़े अधिकारी भी पीते हैं दारू, सिर्फ मजदूरों को भेजा जाता है जेल

Jitan Ram Manjhi News: शराबबंदी पर बरसते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि प्रदेश में रात को बड़े-बड़े अधिकारी भी शराब पीते हैं, लेकिन उन्हें कोई गिरफ्तार नहीं करता. सिर्फ मजदूरों को ही जेल भेजा जा रहा है.

जीतन राम मांझी

Jitan Ram Manjhi On Liquor Ban: केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने एकबार फिर से शराबबंदी कानून की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी का कोई मतलब नहीं है. प्रदेश में बड़े-बड़े शराब तस्कर नहीं पकड़े जा रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि थाने में एसपी, दारोगा शराब पीते हैं. जज, कलेक्टर भी रात में शराब पीते हैं. उन्हें कोई गिरफ्तार नहीं करता, लेकिन मेहनत और मजदूरी करने वाले मजदूर पाव भर शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार हो जाते हैं. शराबबंदी कानून पर बरसते हुए मांझी ने कहा कि सिर्फ मजदूरों को ही जेल भेजा जा रहा है. मांझी ने ये बातें जमुई में कहीं. वह यहां आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह सह शिक्षा सम्मान समारोह में चीफ गेस्ट बनकर आए थे. 

बता दें कि मांझी अक्सर शराबबंदी पर सवाल उठाते रहे हैं. इससे पहले उन्होंने कहा था कि शराबबंदी के नाम पर गरीबों को सताया जा रहा है. शराबबंदी के चलते विषैली शराब का निर्माण अधिक हो रहा है. उन्होंने कहा था कि सरकार ने जब तीसरी बार शराबबंदी की समीक्षा की थी तो यह निर्णय लिया था कि शराब पीने के उद्देश्य से अगर कोई शराब ले कर जा रहा है तो उसे गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, लेकिन फिर भी गिरफ्तारी हो रही है. उन्होंने कहा कि कानून बना है, लेकिन कानून को सही तरीके से धरातल पर नहीं उतारा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 'नीतीश का जनता के हितों से कोई लेना-देना नहीं',इधर-उधर वाले बयान पर कांग्रेस का हमला

इस दौरान केंद्रीय मंत्री से जब बिहार में हो रहे जमीन सर्वे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राज्य के 70% जमीन पर राजद के लोगों का कब्जा है. जमीन का सर्वे पूरी ईमानदारी से होनी चाहिए ताकि लोगों को न्याय मिल सके, अगर सर्वे में कोई गड़बड़ी होती है तो हम इसका विरोध करेंगे. वहीं राजद पर बरसते हुए मांझी ने कहा कि लालू प्रसाद और उनकी पत्नी रावड़ी देवी के मुख्यमंत्री काल में क्या होता था, बिहार में यह सब को पता है. किसी भी स्थिति में राजद को सत्ता का सुख अब नहीं मिलने वाला है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news