Bihar News: जीतन राम मांझी ने राहुल गांधी को दी चेतावनी, कहा- 'नीतीश से बचकर रहें'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1959460

Bihar News: जीतन राम मांझी ने राहुल गांधी को दी चेतावनी, कहा- 'नीतीश से बचकर रहें'

Bihar News: नीतीश कुमार के विधानसभा वाले बयान पर जीतन रामंझी ने कहा कि वह तुम ताम करने लगे. मैं समझता हूं कि उनकी मानसिक स्थिति खराब हो गई है.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar News: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने 14 नवंबर, 2023 दिन मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू की जयंती के अवसर पर जद (यू) के सर्वोच्च नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी को चेतावनी दी कि वह नीतीश कुमार से बच रहें. जीतनराम मांझी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिख- 'भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर शत-शत नमन. मैं राहुल गांधी से अनुरोध करता हूं कि वे इस दिन नीतीश कुमार से न मिलें. वह नेहरू की जयंती के बजाय उनकी जयंती मना सकते हैं. इस दौरान मांझी ने 'दिवंगत महावीर चौधरी' से जुड़े कांड की याद दिलाते हुए अपनी टिप्पणी की.

मौन व्रत नहीं रख सकते मांझी
बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा- 'मेरे अपमान के सहारे पूरे दलित समाज को ज़लील करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ 14 नवम्बर को सुबह 11.30 बजे पटना उच्च न्यायलय के निकट अंबेडकर स्मारक पर एक मौन प्रदर्शन का आयोजन किया गया. भाजपा समेत कई संगठनों के साथ-साथ वह मौन सत्याग्रह के लिए पहुंचे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें इससे भी रोक दिया. 

जीतनराम मांझी ने आगे कहा कि 'हमें अंबेडकर को श्रद्धांजलि देने के लिए दरवाजे नहीं खोले गए. बहरहाल, हमने बाहर से ऐसा किया. उम्र और राजनीतिक अनुभव के मामले में मैं नीतीश कुमार से सीनियर हूं. फिर भी, उन्होंने पिछले सप्ताह विधानसभा के अंदर मुझे अपमानजनक सर्वनाम 'तुम' से संबोधित किया.

ये भी पढ़ें: सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- सीएम ने समझौता किया

विधानसभा क्या हुआ था जानिए
बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम मांझी पर टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि क्या अनाप-शनाप बोलने लगे. नीतीश कुमार के विधानसभा वाले बयान पर जीतन रामंझी ने कहा कि वह तुम ताम करने लगे. मैं समझता हूं कि उनकी मानसिक स्थिति खराब हो गई है. मैं उम्र में उनसे 6 साल बड़ा हूं. राजनीति में भी मैं उनसे 5 साल पहले आया हूं. वह कैसे मुझे तुम-ताम करके बोल सकते हैं. अब इन आरोपों का जवाब नीतीश कुमार की तरफ से आना बाकी.

बता दें कि जीतन राम मांझी ने साल 1980 के दशक में कांग्रेस के साथ अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था. मांझी ने आठ साल पहले हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (एचएएम) बनाने से पहले कई बार पार्टियां बदलीं.

Trending news