Jharkhand Politics: चुनाव आयोग पर JMM ने सवाल उठाए तो भड़की BJP, नकवी बोले- हम आराम नहीं करते
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2474135

Jharkhand Politics: चुनाव आयोग पर JMM ने सवाल उठाए तो भड़की BJP, नकवी बोले- हम आराम नहीं करते

Jharkhand Politics: जेएमएम पर पलटवार करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अगर हम एक परीक्षा में पास हो जाते हैं तो हम आराम नहीं करते या विदेश घूमने नहीं जाते हैं.

मुख्तार अब्बास नकवी

Jharkhand Politics: झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता की ओर से चुनाव आयोग पर सवाल उठाए गए. जेएमएम ने कहा कि भाजपा नेताओं को एक दिन पहले ही चुनाव घोषित होने की जानकारी मिल गई थी, इससे चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठते हैं. जेएमएम नेता मनोज पांडेय ने चुनाव आयोग को भाजपा की कठपुतली तक कह दिया. इस पर भारतीय जनता पार्टी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार किया है. नकवी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक परीक्षा में सफल होने के बाद अगली परीक्षा की तैयारी में जुट जाती है. यह पार्टी यह नहीं मानती कि अगर हम एक परीक्षा में पास हो गए, तो हमें आराम करना चाहिए या विदेश घूमने जाना चाहिए. अगर किसी परीक्षा में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, तो हम अपनी समस्याओं से मुंह नहीं मोड़ते.

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा लगातार जनता के साथ संपर्क, संवाद, समन्वय और समावेशी विकास के जरिए जुड़ी रहती है. यह पार्टी सशक्तिकरण के प्रति संकल्पबद्ध है और इसी कारण से, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भाजपा लगातार लोगों का आशीर्वाद और जनादेश प्राप्त कर रही है. वहीं वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक पर केरल की विधानसभा में पारित प्रस्ताव की नकवी ने कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि केरल विधानसभा में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित करके संघीय सिद्धांतों और लोकतांत्रिक मूल्यों को चोट पहुंचाई है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Chunav: झारखंड की अद्भुत राजनीति, कार्यकाल एक मुख्यमंत्री अनेक!

उन्होंने कहा कि कुछ लोग वर्तमान में जो ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (जेपीसी) बनी है, उसके विरोध में लगे हुए हैं. वहीं, कुछ अन्य लोग विधानसभा में बिल पास करने की प्रक्रिया में जुटे हैं. सबसे पहले, उन लोगों को यह समझना चाहिए कि संसद और विधानसभाओं के अधिकार और कर्तव्य क्या हैं, जो कि हमारे संविधान में स्पष्ट रूप से परिभाषित हैं. हालांकि, वे जो कार्य संसद का होना चाहिए, उसे विधानसभा में करने की कोशिश कर रहे हैं. और जो काम विधानसभाओं को करना चाहिए, उसे वे नहीं कर रहे हैं. इस स्थिति में, यह आवश्यक है कि हर संस्था अपने निर्धारित कार्यों पर ध्यान केंद्रित करे और संविधान के अनुसार कार्य करे.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news