Jharkhand Politics: पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगी कल्पना सोरेन , ससुर शिबू सोरेन से लिया आशीर्वाद
Advertisement

Jharkhand Politics: पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगी कल्पना सोरेन , ससुर शिबू सोरेन से लिया आशीर्वाद

Kalpana Soren: पूर्व मुख्यमेंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन अब झारखंड की सक्रिय राजनीतिक में उतरने वाली है. उसके तहत वो गिरिडीह में पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होने वाली है.

कल्पना सोरेन

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद उनकी पत्नी कल्पना सोरेन अब सक्रिय रूप से सार्वजनिक राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल होने वाली है. सोमवार को कल्पना सोरेन गिरिडीह में पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होती नजर आएंगी. वहीं गिरिडीह के बाद कल्पना सोरेन 10 मार्च को बरहेट का भी दौरा करने वाली हैं. कल्पना सोरेन ने इस बारे में सोशल मीडिया साइट X पर खुद जानकारी दी है.

कल्पना सोरेन ने इस बारे में हेमंत सोरेन X अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा, ‘’आज अपने जन्मदिन और कल गिरिडीह में झामुमो के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले आज झारखण्ड राज्य के निर्माता और झामुमो के माननीय अध्यक्ष आदरणीय बाबा दिशोम गुरुजी और मां से आशीर्वाद लिया. आज ही सुबह हेमन्त जी से भी मुलाकात की. मेरे पिता भारतीय सेना में थे. वह सेना से रिटायर हो चुके हैं. पिताजी ने सेना में रहकर देश के दुश्मनों का डटकर सामना किया. बचपन से ही उन्होंने मुझमें बिना डरे सच के लिए संघर्ष करना और लड़ना भी सिखाया.’’

कल्पाना ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि झारखण्डवासियों और झामुमो परिवार के असंख्य कर्मठ कार्यकर्ताओं की मांग पर कल से मैं सार्वजनिक जीवन की शुरुआत कर रही हूं. जब तक हेमन्त जी हम सभी के बीच नहीं आ जाते तब तक मैं उनकी आवाज बनकर आप सभी के बीच उनके विचारों को आपसे साझा करती रहूंगी, आपकी सेवा करती रहूंगी. विश्वास है, जैसा स्नेह और आशीर्वाद आपने अपने बेटे और भाई हेमन्त जी को दिया है, वैसा ही स्नेह और आशीर्वाद, मुझे यानी हेमन्त जी की जीवन संगिनी को भी देंगे।जय जोहार!जय झारखण्ड! #झारखण्ड_झुकेगा_नहीं

वहीं कल्पना सोरेन ने अपने जन्मदिन के अवसर पर अपने ससुर शिबू सोरेन और सास रूपी सोरेन से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया. इसके अलावा पति हेमंत सोरेन से भी जेल में जाकर मुलाक़ात की है. ऐसे में ये माना जा रहा है कि कल्पना सोरेन झारखंड की राजनीति में अब सक्रिय रूप से भूमिका निभाएंगी.

इनपुट- तनय खंडेलवाल

ये भी पढ़ें- Dumka Gangrape: स्पेनिश महिला से रेप मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, तंबू में किया था गैंगरेप

Trending news