Lalan Singh: राहुल गांधी के 'जातीय' प्रेम की ललन सिंह ने खोल दी पोल, कर दिया इंडिया ब्लॉक के डबल स्टैंड का खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2400353

Lalan Singh: राहुल गांधी के 'जातीय' प्रेम की ललन सिंह ने खोल दी पोल, कर दिया इंडिया ब्लॉक के डबल स्टैंड का खुलासा

Lalan Singh News: केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर राहुल गांधी सिर्फ लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. जब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इसकी पहल की थी, तब उन्होंने इसका विरोध किया था.

ललन सिंह

Lalan Singh On Rahul Gandhi: राहुल गांधी के जातीय जनगणना वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं. ललन सिंह ने कहा है कि राहुल गांधी को जातीय जनगणना पर अब बहुत चिंता हो रही है. इंडिया गठबंधन में रहने के दौरान मुंबई और बंगलुरू की बैठक में हमलोगों ने जातीय जनगणना पर प्रस्ताव पारित करने का लगातार आग्रह किया. उस समय ममता बनर्जी के दबाव में राहुल गांधी ने प्रस्ताव पारित नहीं किया था. जब  बिहार में जातीय गणना की गई, उस वक्त भी राहुल गांधी ने इसकी प्रशंसा नहीं की थी. आज वह इस मुद्दे पर घड़ियाल आंसू बहा रहे हैं.

जेडीयू नेता ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर इंडिया ब्लॉक के डबल स्टैंड का पूरा चिट्ठा खोल दिया. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की मुंबई और बेंगलुरु में दो बैठकें हुई थीं. इस दौरान हमारी ओर से लगातार कहा गया कि जातिगत जनगणना से जुड़ा एक प्रस्ताव पारित करें, लेकिन राहुल गांधी ने इसे रिजेक्ट कर दिया था. केंद्रीय मंत्री ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी जातीय जनगणना का विरोध करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि 'इंडिया' गठबंधन की बैठक में ममता बनर्जी के दबाव में ऐसा किया गया और हमारे प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- 'राहुल गांधी की मेंटल जांच होनी चाहिए...', BJP सांसद मनोज तिवारी का विवादित बयान

केंद्रीय मंत्री ने पूछा कि क्या आज तक राहुल गांधी ने बिहार में कभी इसकी तारीफ की है? उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ जनता को भ्रमित करने के लिए ऐसा करते हैं. उनकी बातों का कोई आधार नहीं है. वहीं यूनिफाइड पेंशन स्कीम (यूपीएस) को मंजूरी दिए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए ललन सिंह ने कहा कि यह योजना बहुत अच्छी है. यूपीएस के तहत सरकार ने भी एनपीएस में अपना योगदान वर्तमान 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 18.5 प्रतिशत कर दिया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों को भी अपने राज्यों में इस मॉडल को अपनाना चाहिए.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news