JDU Crisis: ललन सिंह के इस्तीफे पर बक्सर में JDU कार्यकर्ताओं ने फोड़े पटाखे, पटना में CM नीतीश के भव्य स्वागत की तैयारी
Advertisement

JDU Crisis: ललन सिंह के इस्तीफे पर बक्सर में JDU कार्यकर्ताओं ने फोड़े पटाखे, पटना में CM नीतीश के भव्य स्वागत की तैयारी

Bihar Politics: ललन सिंह के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से पार्टी कार्यकर्ता काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. बक्सर में तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस खुशी में खूब पटाखे फोड़े. वहीं जानकारी के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद नीतीश कुमार आज पटना लौटने वाले हैं. कहा जा रहा है कि कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत की तैयारी की है.

फाइल फोटो

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से अपनी पार्टी JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं. पार्टी की कमान संभालते ही नीतीश कुमार एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने अपनी पहली बैठक पार्टी के सांसदों की बुलाई है. आज यानी शनिवार (30 दिसंबर) को वो दिल्ली के कामराज रोड स्थित अपने आवास में सांसदों के साथ बैठक करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने देश भर के जेडीयू की राज्य इकाइयों को भी तैयारी के साथ बैठक के लिए बुलाया है. वे सभी राज्य इकाइयों से वन टू वन मिलेंगे. पार्टी सूत्रों की माने तो इस बैठक में नीतीश कुमार अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति सेट करने वाले हैं. 

उधर ललन सिंह के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से पार्टी कार्यकर्ता काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. बक्सर में तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस खुशी में खूब पटाखे फोड़े. उन्होंने ललन सिंह के इस्तीफा देने और नीतीश कुमार के अध्यक्ष चुने जाने का स्वागत किया है. उनका कहना था कि ये नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने का पहला कदम है. उनका कहना है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के सही उम्मीदवार हैं. वहीं जानकारी के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद नीतीश कुमार आज पटना लौटने वाले हैं. कहा जा रहा है कि कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत की तैयारी की है.

ये भी पढ़ें- Lalan Singh Resigned: अध्यक्ष पद से इस्तीफा के बाद ललन सिंह की पहली प्रतिक्रिया, नीतीश कुमार के लिए कही ये बात

दूसरी ओर ललन सिंह ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल में भी बदलाव कर लिया है. अब ललन सिंह ने अपने आधिकारिक 'एक्स' हैंडल की प्रोफाइल में बदलाव करते हुए उन्होंने नेशनल प्रेसिडेंट शब्द को हटा दिया. उन्होंने खुद को 'लोकसभा में जेडीयू का नेता' लिखा है. पहले उनके आधिकारिक 'एक्स' हैंडल पर जेडीयू का नेशनल प्रेसिडेंट लिखा था. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: फेविकॉल का जोड़ है टूटेगा नहीं, जेडीयू पर एकदम फिट बैठती है यह पंचलाइन

बता दें कि ललन सिंह पर पार्टी तोड़ने की साजिश रचने के आरोप लग रहे थे. राजद अध्यक्ष लालू यादव से करीबी बढ़ाने के चलते ये खामियाजा भुगतना पड़ा है. सूत्रों के मुताबिक, ललन सिंह राजद के सहयोग से राज्यसभा जाने की तैयारी कर रहे थे और बदले में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की रणनीति पर काम कर रहे थे. इसके लिए उन्होंने 12 विधायकों के साथ एक सीक्रेट मीटिंग भी की थी. लेकिन इसकी भनक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लग गई और ललन सिंह को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया.

Trending news