Lalu Yadav: लालू प्रसाद ही कांग्रेस को चलाते हैं! दामाद चिरंजीव राव को रेवाड़ी से बनवा दिया प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2420665

Lalu Yadav: लालू प्रसाद ही कांग्रेस को चलाते हैं! दामाद चिरंजीव राव को रेवाड़ी से बनवा दिया प्रत्याशी

Lalu Yadav: हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने लालू यादव के दामाद को भी अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने चिरंजीव राव को रेवाड़ी से अपना उम्मीदवार बनाया है.

लालू प्रसाद

पटना: हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.इस लिस्ट में शामिल एक नाम की चर्चा हर तरफ हो रही है.कांग्रेस ने हरियाणा की रेवाड़ी विधानसभा सीट से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव राव को अपना उम्मीदवार बनाया है. जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा होने लगी है कि लालू यादव ही कांग्रेस को चला रहे हैं. बता दें कि चिरंजीव राव अभी रेवाड़ी सीट से विधायक हैं और रेवाड़ी सीट को उनके परिवार का गढ़ भी माना जाता है.

बता दें कि चिरंजीव राव की शादी लालू यादव की छठी बेटी अनुष्का यादव से हुई है. चिरंजीव राव के पिता कैप्टन अजय सिंह यादव भी हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं. फिलहाल वो ओबीसी कांग्रेस के चेयरमैन हैं. इसके अलावा हरियाणा सरकार में वो वित्त, राजस्व, सिंचाई, पीडब्ल्यूडी, जेल, बिजली, वन और सामाजिक कल्याण मंत्री भी रह चुके हैं.

चिरंजीव राव ने टिकट मिलने पर कहा कि आप लोगों के बीच मैं आता रहा हूं और आपकी समस्याओं से मैं भली-भांति परिचित हूं. फिलहाल हमारी पार्टी सत्ता में नहीं हैं लेकिन यदि आपका आशीर्वाद रहा तो हम सत्ता में भी आएंगे और आप लोगों के सारे रुके हुए काम पूरे होंगे.

ये भी पढ़ें- Bihar Train Accident: बिहार में फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रेन, चलते-चलते दो हिस्सों में बंटी मगध एक्सप्रेस, मची अफरा-तफरी

बता दें कि पिछले चुनाव में राव ने बीजेपी उम्मीदवार को 1317 वोटों से हराया था. चिरंजीव के पिता अजय यादव भी रेवाड़ी सीट से विधायक रह चुके हैं. 1991 से लेकर 2014 तक लगातार पांच बार अजय सिंह यादव रेवाड़ी सीट से चुनाव जीतते रहे. वहीं बीजेपी के रनधीर सिंह ने उन्हें 2014 के विधानसभा चुनाव में हराया था. इसके बाद 2019 के चुनाव में अजय यादव के बेटे चिरंजीव राव को पार्टी ने टिकट दिया और उन्होंने यहां बड़ी जीत हासिल की.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news