Land For Job Scam: फिर मुश्किल में लालू परिवार! हेमा यादव भी सीबीआई के राडार पर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1277019

Land For Job Scam: फिर मुश्किल में लालू परिवार! हेमा यादव भी सीबीआई के राडार पर

Land for Job Scam: उचकागांव थाना क्षेत्र के इटवा गांव निवासी हृदयानंद चौधरी ने रेलवे में नौकरी के नाम पर लालू यादव की बेटी को जमीन दी थी. इसी आरोप की जांच करने सीबीआई की टीम उनके घर पहुंची थी.

Land For Job Scam: फिर मुश्किल में लालू परिवार! हेमा यादव भी सीबीआई के राडार पर

पटनाः Land For Job Scam: भोला यादव की गिरफ्तारी के बाद लालू परिवार एक बार फिर मुश्किल में आ सकता है. असल में प्रॉपर्टी ट्रांसफर के जरिए रेलवे में नौकरी लेने के घोटाला मामले में हृदयानंद चौधरी नाम के शख्स की गिरफ्तारी हुई है. चौधरी पर सीधा आरोप है कि उन्होंने लालू यादव की बेटी हेमा यादव को जमीन गिफ्ट की थी. इस तरह सीबीआई के राडार पर हेमा यादव भी हैं. इस मामले में पिछले 6 दिनों से सीबीआई की टीम भोला यादव से भी पूछताछ कर रही थी. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक कई जमीन लालू प्रसाद यादव की बेटी हेमा यादव के नाम पर ट्रांसफर करने का आरोप है. भोला यादव पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्रित्व काल में ओएसडी रहे हैं.

हेमा को बताया मुंहबोली बहन
जानकारी के मुताबिक, उचकागांव थाना क्षेत्र के इटवा गांव निवासी हृदयानंद चौधरी ने रेलवे में नौकरी के नाम पर लालू यादव की बेटी को जमीन दी थी. इसी आरोप की जांच करने सीबीआई की टीम उनके घर पहुंची थी. हृदयानंद के बड़े भाई देवेंद्र ने बताया कि वह लालू प्रसाद की बेटी हेमा यादव को हृदयानंद भावनात्मक बहन मानते रहे हैं. हृदयानंद चौधरी फिलहाल पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर कार्यरत थे. इस मामले में पिछले 6 दिनों से सीबीआई की टीम भोला यादव से भी पूछताछ कर रही थी. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक कई जमीन लालू प्रसाद यादव की बेटी हेमा यादव के नाम पर ट्रांसफर करने का आरोप है. 

17 ठिकानों पर छापेमारी
सीबीआई इस मामले में लालू यादव के परिवार और उनसे जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की है. छापेमारी के पहले लालू प्रसाद यादव के चार परिवारिक सदस्यों समेत 15 लोगों के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है. लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते रेलवे में नौकरी देने के बदले लोगों की कीमती जमीन अपने करीबी लोगों के नाम लिखवाने का आरोप था.

यह भी पढ़िएः Land For Job Scam: जमीन देकर नौकरी लेने के आरोपी हृदयानंद चौधरी भी गिरफ्तार, कई अन्य भी राडार पर

Trending news