Jharkhand Election 2024 Live: आज रांची आ रहे तेजस्वी यादव, हेमंत सोरेन से होगी मुलाकात, गठबंधन में सीट शेयरिंग पर होगा फाइनल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2477291

Jharkhand Election 2024 Live: आज रांची आ रहे तेजस्वी यादव, हेमंत सोरेन से होगी मुलाकात, गठबंधन में सीट शेयरिंग पर होगा फाइनल

Jharkhand Assembly Election 2024 Live Updates: झारखंड में आज 18 अक्टूबर से पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. हालांकि अभी तक एनडीए और महागठबंधन में सीट शेयरिंग फाइनल नहीं हुई है. सीट शेयरिंग पर चर्चा करने के लिए आज तेजस्वी यादव रांची आ रहे है. 

Jharkhand Election 2024 Live: आज रांची आ रहे तेजस्वी यादव, हेमंत सोरेन से होगी मुलाकात, गठबंधन में सीट शेयरिंग पर होगा फाइनल
LIVE Blog

Jharkhand Assembly Election 2024 Live News: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आज (18 अक्टूबर) को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव राजधानी रांची आ रहे है. इस दौरान रांची के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मुलाकात करेंगे और घटक दलों के कई नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. इस दौरान सीट शेयरिंग पर भी चर्चा होगी. वहीं झारखंड में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. पहले चरण की वोटिंग 13 नवंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 20 नवंबर को होगी. इसके नतीजे 23 नवंबर को आएंगे. वहीं पहले चरण में 43 सीटों पर वोटिंग होगी. इसके लिए आज (18 अक्टूबर) से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है. 

18 October 2024
09:17 AM

Jharkhand Assembly Election 2024 Live: अधिकतम 4 व्यक्ति आरओ चैंबर के अंदर कर पाएंगे प्रवेश 
नामांकन के लिए प्रत्येक प्रत्याशी के साथ अधिकतम चार व्यक्ति आरओ चैंबर के अंदर प्रवेश कर पाएंगे. उम्मीदवार अगर रजिस्टर्ड पार्टी का है तो उसके लिए एक मतदाता प्रस्तावक होगा तथा निर्दलीय और गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक पार्टी के प्रत्याशी के साथ दस प्रस्तावक होने चाहिए. 

08:44 AM

Jharkhand Assembly Election 2024 Live: कल रांची आएंगे राहुल गांधी,राजनीतिक बयान बाजी शुरू 

राहुल गांधी संविधान सम्मेलन कार्यक्रम को लेकर कल रांची आएंगे, लेकिन उससे पहले राज्य में राजनीतिक बयान बाजी शुरू हो गई है. झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबुलाल मरांडी ने कहा कि राहुल गांधी हरियाणा में भी बहुत गए थे क्या फायदा हुआ, राहुल गांधी धीरे-धीरे आउटडेटेड होते जा रहे हैं. वह क्या बोलते हैं उन्हें उनकी समझ नहीं देश का ज्ञान भी नहीं है. लोग राहुल गांधी को सीरियसली लेते भी नहीं, कांग्रेस पार्टी धीरे-धीरे सिकुड़ती चली जा रही है.

08:40 AM

Jharkhand Assembly Election 2024 Live: 25 तक नामांकन प्रक्रिया 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रवि कुमार के अनुसार, "उम्मीदवार 25 अक्टूबर तक सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच अपना नामांकन पत्र जमा कर सकते हैं." नामांकन की समीक्षा 28 अक्टूबर को की जाएगी और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है.

08:21 AM

Jharkhand Assembly Election 2024 Live: झारखंड में विधानसभा की कुल 81 सीटें

झारखंड में विधानसभा की कुल सीटें 81 हैं. सत्ता की चाबी 41 पर हासिल होता है. इसको साधने के लिए छोटे-छोटे दलों को साथ लाया जा रहा है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए सीट शेयरिंग का मुद्दा आसान नहीं रहने वाला है. 

08:06 AM

Jharkhand Assembly Election First Phase Nomination: 30 अक्टूबर को नाम वापसी

शुक्रवार 18 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है. नामांकन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है. 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 30 अक्टूबर को नाम वापसी होगी. जबकि 13 नवंबर को मतदान होगा. 

07:36 AM

Jharkhand Assembly Election 2024: 18 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू 
झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर पूरे राज्य में राजनीतिक तापमान और गर्मी बढ़ गयी है. लातेहार और मनिका विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण के मतदान के लिए आज 18 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में दोनों विधानसभा क्षेत्रों से किसी भी दल ने अपने उम्मीदवार के नाम की औपचारिक घोषणा नहीं की है. 

07:32 AM

Jharkhand Assembly Election First Phase Nomination: पहले चरण की 43 सीटों के लिए नामांकन शुरू

झारखंड में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने वाले है. इसके लिए पहले चरण की वोटिंग 13 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग 20 नवंबर को होनी है. इसके परिणाम 23 नवंबर को सामने आएंगे. झारखंड में पहले चरण में 43 सीटों पर मतदान होगा. इसके लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. 
 
07:31 AM

Jharkhand Assembly Election 2024 Live: रांची आ रहे तेजस्वी 

झारखंड विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग के मुद्दे को लेकर आज 18 अक्टूबर को बैठक होगी. इस बैठक के लिए तेजस्वी यादव भी रांची आ रहे है. इस बैठक में राजद कार्यकर्ताओं संग मुलाकात कर सीट शेयरिंग पर चर्चा करेंगे.

Trending news