Rupauli By Election 2024 Highlight: रुपौली में गोरियर मतदान संख्या 235 पर हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, धरने पर बैठी जिला परिषद सदस्य सुनीता सिंह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2329202

Rupauli By Election 2024 Highlight: रुपौली में गोरियर मतदान संख्या 235 पर हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, धरने पर बैठी जिला परिषद सदस्य सुनीता सिंह

Rupauli By Election 2024 Live Update: रुपौली विधानसभा सीट पर आज 10 जुलाई को उपचुनाव हो रहा है. मैदान में कुल 11 प्रत्याशी उतरे है. इस उपचुनाव में NDA और महागठबंधन आमने सामने है. रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है.

बीमा भारती और कलाधर प्रसाद ने डाला वोट
LIVE Blog

Rupauli By Election 2024 Live Update: बिहार की रुपौली विधानसभा सीट पर आज (10 जुलाई) को उपचुनाव हो रहे है. आज तीन लाख से अधिक मतदाता 11 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. बता दें कि रुपौली सीट उपचुनाव इसलिए कराया जा रहा है क्योंकि विधायक बीमा भारती ने जदयू छोड़कर राजद में शामिल होने के बाद विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. 321 बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. वहीं इस चुनाव के नतीजे 13 जुलाई को आएंगे. 

10 July 2024
18:08 PM

Rupauli By Election 2024: शाम पांच बजे तक रुपौली सीट पर 51.14% मतदान
बिहार की रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव में शाम पांच बजे तक लगभग 51.14 प्रतिशत मतदाता मतदान कर चुके हैं. बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस निर्वाचन क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान हो रहा है और शुरुआती दस घंटों में 51.14 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है.

 

17:49 PM

Rupauli By Election 2024: दोपहर 4 बजे तक रुपौली सीट पर 45% मतदान

रुपौली विधानसभा सीट पर आज दोपहर 4 बजे तक 45% मतदान हुआ है. जानकारी के अनुसार सभी बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी है. शाम 6 बजे तक मतदान समाप्त होगा.

16:20 PM

Rupauli By Election 2024: दोपहर 3 बजे तक रुपौली सीट पर 43% मतदान
रुपौली विधानसभा सीट पर आज दोपहर 3 बजे तक 43% मतदान हुआ है. जिला नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार सभी बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी है. शाम 6 बजे तक मतदान समाप्त होगा.

 

15:43 PM

Rupauli By Election 2024: रुपौली में बीमा भारती का गंभीर आरोप, कहा - बिका हुआ है प्रशासन 
रुपौली से आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा है कि प्रशासन बूथ पर कैसे परेशान कर रहा है. मेरे बूथ एजेंट के साथ मारपीट की गई. प्रशासन बिका हुआ है, रुपौली की जनता माफ नहीं करेगी.

 

15:40 PM

Rupauli By Election 2024: बूथ संख्या 75 और 76 पर ग्रामीणों और पुलिस में नोकझोंक
रुपौली के भवानीपुर प्रखंड के भंगड़ा मध्य विद्यालय में बूथ संख्या 75 और 76 पर ग्रामीणों और पुलिस के बीच थोड़ी बहस हो गई. ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस उन्हें मतदान करने से रोक रही है.

 

 

15:03 PM

Rupauli By Election 2024: बीमा भारती ने कहा- जनता का हमें मिल रहा प्यार

रुपौली में मतदान जारी है और राजद प्रत्याशी बीमा भारती अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं. उन्होंने कहा कि जनता का प्यार मिल रहा है और लोग विकास के मुद्दे पर वोट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि रुपौली में हमने बहुत विकास किया है जैसे सड़कें बनाई, पुल बनाए और पावरग्रिड लगवाया. बीमा भारती ने कहा कि उन्होंने कई समस्याओं का समाधान किया है और चाहे जो भी हो, वे जनता के लिए काम करती रहेंगी.

14:58 PM

Rupauli By Election 2024: रुपौली विधानसभा सीट पर एक बजे तक 40% मतदान
जिला नियंत्रण कक्ष से प्राप्त सूचना के अनुसार रुपौली विधानसभा सीट पर एक बजे तक 40% मतदान हो चुका है. छिटपुट घटनाओं के बावजूद, मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.

13:47 PM

Rupauli By-Election Live Updaes: 13 जुलाई को आएंगे परिणाम 
रुपौली विधानसभा उपचुनाव में मतदाता इलाके के विकास के नाम पर मतदान कर रहे है. 13 जुलाई को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

12:53 PM

Rupauli By-Elections Live: 1 बजे तक 40% मतदान
प्राप्त सूचना के अनुसार रुपौली विधानसभा सीट पर 1 बजे तक 40% मतदान हुआ है. छिटपुट घटनाओं के बाद वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से जारी है. 

12:36 PM

Rupauli By Election 2024 Live Update: जिला परिषद सदस्य सुनीता सिंह धरना पर बैठीं

वोटरों के साथ मारपीट की सूचना मिलने पर जिला परिषद सदस्य सुनीता सिंह धरना पर बैठ गई हैं. उच्च माध्य विद्यालय गोरियर में प्रशासन ने मतदाताओं पर लाठी चार्ज किया है.

11:49 AM

Rupauli By-Elections Live: 11 बजे तक 19% मतदान
रुपौली विधानसभा सीट पर वोटिंग जारी है. 11 बजे तक 19% मतदान हुआ है. वहीं सुबह 10 बजे तक 9.50% मतदान हुआ था. 

11:30 AM

Rupauli By-Elections Live: 'हर जगह उन्हें अच्छा वोट मिल रहा है और उनकी जीत तय'
पूर्णिया रुपौली उपचुनाव के राजद प्रत्याशी बीमा भारती अपने घर की भगवती की पूजा अर्चना कर वोट डालने अपने मतदान केंद्र जाने के दौरान उन्होंने कहा कि मां का आशीर्वाद उन्हें प्राप्त है और मां के आशीर्वाद से जनता का भी आशीर्वाद उन्हें मिला है. जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार हर जगह उन्हें अच्छे वोट मिल रहे है और उनकी जीत तय है. उन्होंने कहा कि विकास के मुद्दे पर जनता उनके साथ है और पिछले कार्यकाल में उन्होंने रुपौली विधानसभा का चहुमुखी विकास की है.

11:29 AM

Rupauli By-Elections Live: रुपौली में बीमा भारती ने किया मतदान
आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती ने रुपौली में अपने वोट डाला. यहां उनका मुकाबला जेडीयू के कलाधर प्रसाद मंडल से हैं.

11:24 AM

Rupauli By-Election Live Updaes: 'हमारे वोटर हमें जिताएंगे'
जदयू प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल ने कहा कि 'लोगों का उत्साह देखकर लगता है कि हम यहां जीतेंगे. प्रतिनिधि चुनने का अधिकार जनता का है. चाहे कोई भी हो पप्पू यादव साथ चलें, जनता हमारे साथ है. हमारे वोटर हमें जिताएंगे. पप्पू यादव या बीमा भारती नहीं...''

 

11:19 AM

Rupauli By-Election Live Updaes: कलाधर प्रसाद मंडल ने डाला वोट
जदयू उम्मीदवार कलाधर प्रसाद मंडल ने रूपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए पूर्णिया के मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. 

 

11:02 AM

Rupauli By-Election Live Updaes: 13 जुलाई को आएंगे परिणाम 
रुपौली विधानसभा उपचुनाव में मतदाता इलाके के विकास के नाम पर मतदान कर रहे है. 13 जुलाई को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

 

10:39 AM

Rupauli By-Election Live Updaes: बीमा भारती के जदयू से इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट
इस बार रुपौली विधानसभा उपचुनाव में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी बीमा भारती और एनडीए समर्थित प्रत्याशी कलाधर मंडल के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है. 

 

10:35 AM

Rupauli By-Election Live Updaes: बीमा भारती के जदयू से इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीमा भारती राजद का दामन थाम लिया और विधानसभा सदस्यता की पद से इस्तीफा देकर लोकसभा चुनाव में प्रतिद्वंदी के तौर पर नजर आई. रुपौली विधानसभा क्षेत्र से 5 बार की विधायक रहीं बीमा भारती के जदयू से इस्तीफे के बाद से यह सीट खाली हुई थी.

 

10:04 AM

Rupauli By-Election Live Updaes:मतदाताओं में उपचुनाव को लेकर काफी उत्साह
आज सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ शुरू हो गई है और मतदाताओं में उपचुनाव को लेकर काफी उत्साह है. चुनाव आयोग के स्लोगन पहले मतदान फिर जलपान रुपौली में स्पष्ट देखने को मिल रहा है. चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और सभी बूथों पर सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं.

 

09:43 AM

Rupauli By-Election Live Updaes: ये मतदाता पहली बार करेंगे मतदान
रुपौली विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में 18 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं की कुल संख्या 3 हजार 943 है. ये सभी आज पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगे. इसमें 1717 महिलाएं और 2226 पुरुष मतदाता शामिल है. 

 

09:28 AM

Rupauli By-Election 2024 Live Updates: वोट डालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार
रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव शांतिपूर्ण जारी है. वहीं भवानीपुर थाना क्षेत्र की बलिया बूथ संख्या 64 पर वोट देने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार देखने को मिल रही है.

 

09:10 AM

Rupauli By-Election 2024: रुपौली उपचुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला
रुपौली विधानसभा उपचुनाव में कुल 11 प्रत्याशी मैदान में है. जिसमें JDU प्रत्याशी कलाधर मंडल, RJD प्रत्याशी बीमा भारती और निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है.

08:52 AM

Rupauli By-Election 2024: सभी बूथों पर फोर्स तैनात
रुपौली उपचुनाव को लेकर सभी बूथों पर फोर्स तैनात की गई है. कई लेयर में मतदान केंद्रों पर पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है. एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा है कि हर बूथ पर जिला पुलिस बल के साथ केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल को तैनात किया गया है.

08:30 AM

Rupauli By-Election 2024 Live: शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग
रुपौली में एक लाख 51 हजार 925 महिला मतदाता, एक लाख 61 हजार 704 पुरुष और 16 ट्रांसजेंडर आज वोट डालेंगे. सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई है और शाम के छह बजे तक मतदान किया जाना है.

08:08 AM

Rupauli By Election 2024 Live Update: जदयू से कलाधर प्रसाद मंडल मैदान में
जदयू ने रूपौली विधानसभा सीट के उपचुनाव में कलाधर प्रसाद मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया है, जो हाल में दल में शामिल हुए हैं. उन्होंने 2020 के विधानसभा चुनाव में रुपौली से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था. 

08:07 AM

Rupauli By Election 2024 Live Update: 11 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला
रुपौली विधानसभा उपचुनाव शुरू हो चुका है. इस चुनाव में 313000 मतदाता 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज ईवीएम में कैद कर देंगे. आज सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ शुरू हो गई है और मतदाताओं में उपचुनाव को लेकर काफी उत्साह है. चुनाव आयोग के स्लोगन पहले मतदान फिर जलपान रुपौली में स्पष्ट देखने को मिल रहा है. चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और सभी बूथों पर सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं.

 

Trending news