Lok Sabha ELection 2024: बिहार में कांग्रेस ने मांग ली इतनी सीटें, टेंशन में आ जाएंगे नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2029877

Lok Sabha ELection 2024: बिहार में कांग्रेस ने मांग ली इतनी सीटें, टेंशन में आ जाएंगे नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव

Lok Sabha ELection 2024: अखिलेश प्रसाद सिंह ने यह भी कहा कि इंडिया ब्लॉक में गठबंधन के नेताओं की एक समिति बनी है, जो 29 दिसंबर को एक बैठक करने वाली है और उसमें सीट शेयरिंग पर चर्चा होनी है. एक तरफ कांग्रेस राज्य में 8 से 9 सीटें मांग रही हैं.

बिहार की खबरें (File Photo)

Lok Sabha ELection 2024: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद और आम चुनाव से पहले इंडिया ब्लॉक के नेताओं के बीच सरगर्मी बढ़ गई है. मंगलवार को कांग्रेस ने बिहार कांग्रेस नेताओं की एक बैठक की जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी भी मौजूद रहे. बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई. इस बैठक के बाद बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा, लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए एक बैठक प्रस्तावित थी. कांग्रेस आलाकमान ने बिहार कांग्रेस को 3 घंटे का समय दिया और हमने बैठक की. इस बैठक में बिहार कांग्रेस के करीब 36 नेता शामिल हुए. सभी नेताओं को अपनी बात रखने का मौका मिला. बिहार पीसीसी अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा, राज्य में कांग्रेस 8 से 9 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. उन्होंने कहा कि एकाध सीट से कुछ बनता ​बिगड़ता नहीं है, बस हमारा गठबंधन बरकरार रहना चाहिए. 

अखिलेश प्रसाद सिंह ने यह भी कहा कि इंडिया ब्लॉक में गठबंधन के नेताओं की एक समिति बनी है, जो 29 दिसंबर को एक बैठक करने वाली है और उसमें सीट शेयरिंग पर चर्चा होनी है. सिंह ने कहा, गठबंधन के लिए सभी नेताओं को लचीला रुख अपनाना चाहिए, जिससे गठबंधन बना रहे. बैठक में और मल्ल्किार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के अलावा प्रदेश के नवनियुक्त प्रभारी मोहन प्रकाश, संगठन महासचिव केसी वेणुागेपाल आदि मौजूद थे. 

बैठक के बाद खड़गे ने X पर लिखा, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर @INCBihar के प्रदेश के नेताओं से चर्चा हुई. बिहार में महागठबंधन सरकार मज़बूती से बिहार के लोगों को आशा के अनुरूप काम कर रही है. हम सामाजिक न्याय के प्रति प्रतिबद्ध हैं. बिहार की तरक़्क़ी, ख़ुशहाली और अमन-चैन के लिए कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता पूरी मेहनत से जन-जन तक जाने को और बिहार के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप खरा उतरने को तत्पर है.

ये भी पढ़ें:राहुल गांधी-खड़गे ने बिहार कांग्रेस नेताओं के साथ की बैठक, सीट बंटवारे पर हुई चर्चा

एक तरफ कांग्रेस राज्य में 8 से 9 सीटें मांग रही हैं, वहीं सूत्रों से आ रही खबरों के अनुसार, लालू प्रसाद और नीतीश कुमार कांग्रेस को केवल 4 सीटें देने के मूड में हैं. ये दोनों नेता अपनी पार्टियों को 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ाने की फिराक में हैं और केव 6 सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ने की बात हुई है. अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस और राजद-जेडीयू के बीच सीटों को लेकर खींचतान हो सकती है.

ये भी पढ़ें:चतरा को CM की 500 करोड़ की सौगात, कहा- दिल्ली या रांची से नहीं गांव से चलेगी सरकार

Trending news