Bihar News: बिहटा एयरपोर्ट की स्वीकृति मिलने पर गृहराज्यमंत्री ने PM को दिया धन्यवाद, कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2388761

Bihar News: बिहटा एयरपोर्ट की स्वीकृति मिलने पर गृहराज्यमंत्री ने PM को दिया धन्यवाद, कह दी बड़ी बात

Bihar News: केंद्र सरकार द्वारा बिहटा एयरपोर्ट को बनाने की मंजूरी मिलने के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने पीएम मोदी को धन्यवाज दिया है. उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में बिहार विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है.

नित्यानंद राय

पटना: केंद्र सरकार ने शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना के पास बिहटा में हवाई अड्डा बनाने पर मुहर लगा दी है. इसके साथ ही बिहार के लोगों में खुशी देखने को मिल रही है.  वहीं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने बिहार वासियों की ओर से केन्द्र सरकार द्वारा बिहटा एयरपोर्ट की स्वीकृति मिलने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है. गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट ने बिहार के विकास की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पटना के निकट बिहटा में नए सिविल एन्क्लेव के विकास के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. इस परियोजना की कुल अनुमानित लागत 1413 करोड़ रुपये है, जिसमें प्रस्तावित नया एयरपोर्ट एकीकृत टर्मिनल भवन 66,000 वर्ग मीटर में फैला होगा.

गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने आगे कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष तौर पर धन्यवाद देता हूं, जिनके नेतृत्व में बिहार विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है. यह परियोजना राज्य के बुनियादी ढांचे को सशक्त बनाने और विकास की गति को और तेज करने में सहायक सिद्ध होगी. बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर लगातार बढ़ते बोझ को देखते हुए पटना में एक और एयरपोर्ट की मांग वर्षों से की जा रही थी, जिसके बाद बिहटा स्थित वायुसेना के एयरबेस को वित्तीय वर्ष 2015-16 में हवाई अड्डा बनाने की योजना बनाई गई थी. इसके लिए हवाई अड्डा प्राधिकरण द्वारा राज्य सरकार से जमीन की मांग की गई थी.

बताया जा रहा है कि बिहटा में बनने वाला यह नया एयरपोर्ट अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. इसमें बड़े विमानों के संचालन लिए  बड़ा रनवे बनाया जाएगा. इसके अलावा एयरपोर्ट पर यात्रियों सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिनमें अधिक संख्या में यात्री टर्मिनल, कार्गो सुविधाएं, पार्किंग एरिया और उच्च स्तर की सुरक्षा व्यवस्था शामिल होगी.

ये भी पढ़ें- Bihar Land Survey 2024: दादा-परदादा के नाम से है जमीन तो घबराएं नहीं, इन कागजात को जमा कर करवाएं अपने नाम

Trending news