'आस्था और स्वाभिमान से जुड़ा है प्राण-प्रतिष्ठा', विरोधियों पर भड़के MP सुदर्शन भगत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2055794

'आस्था और स्वाभिमान से जुड़ा है प्राण-प्रतिष्ठा', विरोधियों पर भड़के MP सुदर्शन भगत

Jharkhand News: सांसद ने कहा कि भारत के राम सिर्फ भारत के नहीं बल्कि विदेशों में भी पूजे जाते हैं, लेकिन हमारे कुछ प्रतिनिधि वोट की राजनीति कर रहे हैं. ऐसे में उनकी तुष्टिकरण की राजनीति का जवाब देशवासी समय आने पर जरूर देंगे.

'आस्था और स्वाभिमान से जुड़ा है प्राण-प्रतिष्ठा', विरोधियों पर भड़के MP सुदर्शन भगत

Jharkhand News: लोहरदगा में सांसद सुदर्शन भगत ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर झारखंड और बिहार के राम भक्तों में उत्साह का माहौल है. सांसद ने कहा कि कुछ लोग अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं, लेकिन यह आस्था और स्वाभिमान से जुड़ा हुआ विषय है. 500 वर्षों से श्री राम को अयोध्या में स्थापित नहीं किया गया. तब ये सभी चुप थे. 

देश में उत्साह का माहौल
उन्होंने कहा कि जब अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने वाला है तो कुछ राजनीतिक दल के लोग अपना आपा खो चुके हैं. इसलिए वो अनर्गल बयानबाजी कर लोगों को दिग्भ्रमित करना चाहते हैं. सांसद ने कहा कि राम मंदिर के भव्य उद्घाटन को लेकर देश में उत्साह का माहौल है और सभी राम भक्तों के चेहरों पर खुशियां ही खुशियां देखी जा रही है. 

वोट की राजनीति कर रहे हैं कुछ नेता
सांसद ने कहा कि भारत के राम सिर्फ भारत के नहीं बल्कि विदेशों में भी पूजे जाते हैं, लेकिन हमारे कुछ प्रतिनिधि वोट की राजनीति कर रहे हैं. ऐसे में उनकी तुष्टिकरण की राजनीति का जवाब देशवासी समय आने पर जरूर देंगे.

कांग्रेस पर बीजेपी का हमला

वहीं, कांग्रेस ने 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कांग्रेस की आलोचना की. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि यह नेहरू की कांग्रेस है, यह गांधी की कांग्रेस नहीं है. महात्मा गांधी 'रघुपति राघव राजा राम' गाते थे और आज कांग्रेस 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल नहीं हो रही है." इससे पता चलता है कि कांग्रेस हिंदू धर्म और हिंदुत्व के खिलाफ है.

ये भी पढ़ें: 'वह ये बखूबी जानते हैं, वो किसके हैं', सुधांशु त्रिवेदी का सीएम नीतीश पर तंज

आरेजडी नेताओं की बयानबाजी

बता दें कि बिहार में आरजेडी नेता भोला यादव ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सियासी फायदा के लिए आज भगवान राम का व्यवसायीकरण किया जा रहा है. वहीं, राजद विधायक राकेश रौशन ने राम मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा और आरएसएस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि मंदिर-मस्जिद का सहारा लेकर धर्म का चादर ओढ़ कर लोगों कर भम्रित रहे हैं.

रिपोर्ट: गौतम

Trending news