Bihar Poverty: बिहार में घटती गरीबी पर क्रेडिट लूटने की होड़, महागठबंधन और BJP थपथपा रहे अपनी-अपनी पीठ
Advertisement

Bihar Poverty: बिहार में घटती गरीबी पर क्रेडिट लूटने की होड़, महागठबंधन और BJP थपथपा रहे अपनी-अपनी पीठ

नीति आयोग की रिपोर्ट पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों ही अपनी-अपनी पीठ थपथपाने की कोशिश में जुटी हैं. बिहार सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव ने इसे नीतीश कुमार की कामयाबी बताया. तो बीजेपी का कहना है कि केंद्र सरकार के चलते बिहार की हालत सुधरी है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Poverty Report: नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, गरीबी में कमी लाने वाले राज्यों में बिहार शीर्ष पर है. इस खबर पर अब राजनीति शुरू हो चुकी है. बीजेपी हो या महागठबंधन दोनों की ओर से क्रेडिट लूटने की कोशिश की जा रही है. इस रिपोर्ट पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों ही अपनी-अपनी पीठ थपथपाने की कोशिश में जुटी हैं. बिहार सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव ने इसे नीतीश कुमार की कामयाबी बताया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की नीतियों के कारण ही राज्य में गरीबी के स्तर में सुधार आया है और देश भर में बिहार अव्वल है.

वहीं आरजेडी के प्रवक्ता ऋषि मिश्रा ने कहा कि नीतीश कुमार पिछले 18 साल से बिहार के मुख्यमंत्री हैं, तो क्रेडिट भी उन्हें ही मिलेगा. बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने  कहा कि मोदी जी जब मुख्यमंत्री गुजरात में थे, तो गुजरात मॉडल की चर्चा की जा रही थी. उस समय भी तो केंद्र का पैसा आता था. उन्होंने कहा कि बीजेपी बोलने से कुछ नहीं होगा. नीतीश कुमार 18 साल से बिहार का मुख्यमंत्री हैं और उनके काम के कारण बिहार में प्रगति हो रही है. कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार है तो देश में पेट्रोल 110 रुपये लीटर हो गया है. टमाटर 160 रुपये में बिक रहा है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार में कैबिनेट विस्तार पर विजय सिन्हा का बड़ा दावा, बोले- इसके बाद महागठबंधन में मचेगी भगदड़

वहीं इसपर बीजेपी का कहना है कि केंद्र सरकार के चलते बिहार की हालत सुधरी है. मोदी सरकार की योजनाओं की वजह से गरीबी रेखा में बिहार की हालत सुधारी है. केंद्र सरकार की योजना के कारण बिहार के गरीबों का जीवन स्तर सुधरा है. राज्य सरकार को केवल बोलना आता है. काम कुछ नहीं करना है, इसलिए इस तरह के बयान देते हैं.

रिपोर्ट- रुपेंद्र श्रीवास्तव

Trending news