Bihar Politics: नीतीश कुमार को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक ललन पासवान ने दिया जदयू से इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1912463

Bihar Politics: नीतीश कुमार को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक ललन पासवान ने दिया जदयू से इस्तीफा

Lalan Paswan resigns from JDU: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के नेताओं ने दल बदलने शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी में जदयू के रोहतास जिले के चेनारी (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे ललन पासवान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

 

Bihar Politics: नीतीश कुमार को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक ललन पासवान ने दिया जदयू से इस्तीफा

पटना: Bihar Politics: बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 आने से पहले दल बदल का खेल शुरू हो गया है. इसी कड़ी में बिहार के सीएम नीतीश की पार्टी जदयू को बड़ा झटका लगा है.दरअसल रोहतास जिले के चेनारी (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके ललन पासवान (Lalan Paswan) ने जदयू (JDU) आज जदयू का दामन छोड़ दिया है. बता दें कि बिहार में इन दिनों जदयू के कई नेता अपनी पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम रहे हैं. ललन पासवान का जदयू छोड़ना नीतीश कुमारी के लिए बड़ा नुकसान माना जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार जदयू के पूर्व विधायक ललन पासवान ने आज यानी गुरुवार को अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.  बता दें कि ललन पासवान जदयू के टिकट पर पहली बार साल 2005 में चेनारी विधानसभा से जीत हासिल की थी. इसके बाद साल 2009 में उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देकर सासाराम सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र से राजद की टिकट पर चुनाव लड़े. हालांकि, तब उन्हें मीरा कुमार से हार खानी पड़ी थी. इसके 2015 में उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा से चेनारी विधानसभा से चुनाव लड़ा और उसमेंजीत भी हासिल की. हालांकि, बाद में रालोसपा के स्वयंभू अध्यक्ष बन फिर से चर्चा में आ गए थे.

बाद में ललन पासवान फिर से जदयू में शामिल हो गए. जिसके बाद आज उन्होंने अपने पद और जदयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि ललन पासवान से कुछ दिन पहले ही जदयू के पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन ने भी जदयू से इस्तीफा दिया था और हाल ही में उन्होंने बीजेपी का दामन थान लिया है. अब ऐसे में ये देखना दिलचस्प हो जाता है कि जदयू में मचे इस भगदड़ पर सीएम नीतीश कुमार क्या एक्शन लेते हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar News: स्कूल में कर रहा था छेड़खानी, कार्रवाई करने पर आरोपी ने कर दी शिक्षक की पिटाई

 

Trending news