Opposition Unity: नीतीश कुमार की विपक्षी एकता को झटका! कांग्रेस ने बैठक से पहले चुना PM उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1745247

Opposition Unity: नीतीश कुमार की विपक्षी एकता को झटका! कांग्रेस ने बैठक से पहले चुना PM उम्मीदवार

बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें भावी प्रधानमंत्री बताया. वहीं सीएम नीतीश कुमार का कहना है ति विपक्ष के बैठक में पीएम कैंडिडेट पर चर्चा की जाएगी. 

अखिलेश प्रसाद सिंह

PM Modi Vs Who: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरे विपक्ष को एक छतरी के नीचे खड़ा करने के प्रयास में लगे हुए हैं. उन्होंने 23 जून को पटना में विपक्ष की बैठक का आयोजन किया है. जिसमें मोदी को हराने की रणनीति तय की जाएगी. लगता है नीतीश की विपक्षी एकता वाले इस मुहिम में कांग्रेस पार्टी अडंगा लगाने में लगी है. तभी तो बैठक से पहले ही बिहार कांग्रेस ने पीएम प्रत्याशी का ऐलान कर दिया. बैठक से पहले इस तरह की हरकत विपक्षी एकता को कमजोर कर सकती है.

 

सीएम नीतीश कुमार का साफ कहना है कि कॉमन प्रोग्राम के तहत चुनाव लड़ा जाएगा और बाद में प्रदर्शन के हिसाब से पीएम कैंडिडेट का चयन होगा. नीतीश के अलावा एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने भी चुनाव के बाद ही प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी का चुनाव करने की वकालत की थी. वहीं बिहार में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने राहुल गांधी को भावी प्रधानमंत्री घोषित कर दिया है. अखिलेश प्रसाद सिंह ने राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें भावी प्रधानमंत्री बताया. 

ये भी पढ़ें- UCC पर राजनाथ सिंह ने स्पष्ट किया सरकार का रुख, बोले- हव्वा खड़ा कर रहा है विपक्ष

उन्होंने लिखा कि देश के निडर, ईमानदार, मेहनती नेता. कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष भावी प्रधानमंत्री राहुल गांधी जी को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. भगवान आपको देशहित में लम्बी उम्र और अच्छा स्वास्थ्य दें इसकी कामना करता हूं. राहुल गांधी 23 जून को विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पटना पहुंचेंगे. कांग्रेसी उनके भव्य स्वागत की तैयारी कर रहे हैं. बैठक में जाने से पहले राहुल भी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और 2024 के लिए उनमें जोश भरेंगे. 

ये भी पढ़ें- ममता-अखिलेश-केजरीवाल, क्षेत्रीय दलों के सामने देवदास की भूमिका में क्यों है कांग्रेस

बता दें कि मोदी के खिलाफ विपक्ष को अभी तक क्षेत्रीय दल लीड कर रहे थे. लेकिन कर्नाटक नतीजों के बाद हालात बदल गए हैं. अब कांग्रेसी विपक्ष दलों के नीचे काम करने को तैयार नहीं हैं. मोदी के खिलाफ विपक्षी चेहरे के चयन की बात आएगी तो इसमें राहुल गांधी एक कदम आगे निकल गए हैं. पार्टी में गांधी परिवार के प्रति जो लॉयलिटी है उसको देखते हुए राहुल गांधी को ही चेहरा बनाने की कोशिश की जाएगी. 

Trending news