Opposition Meeting: CM नीतीश कुमार बन सकते हैं संयोजक, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम और अंत में साझा बयान, क्या-क्या होगा बैठक में?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1750475

Opposition Meeting: CM नीतीश कुमार बन सकते हैं संयोजक, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम और अंत में साझा बयान, क्या-क्या होगा बैठक में?

Opposition Meeting: विपक्षी दलों की बैठक में केंद्र सरकार दिल्ली में लाए गए अध्यादेश पर भी चर्चा हो सकती है. इस मुद्दे कांग्रेस ने अपना रुख पहले ही साफ कर दिया है, जिसके बाद अरविंद केजरीवाल बाकी सभी विपक्षी नेताओं से बात कर चुके हैं. इस बैठक में केजरीवाल सभी दलों के नेताओं से सीधा जवाब मांगेंगे.

पटना में विपक्षी दलों की बैठक

Opposition Meeting : बिहार की राजधानी पटना में 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए विपक्ष एकता बनाने के लिए की बैठक की जा रही है. इस  महत्वपूर्ण बैठक के लिए कई विपक्षी नेता शुक्रवार को पटना पहुंचे. यह बैठक 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी विरोधी मोर्चे के गठन की रूपरेखा तैयार करने के लिए हो रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष की बैठक की मेजबानी कर रहे हैं. बैठक में नीतीश कुमार को विपक्षी दलों के गठबंधन के संयोजक बनाए जाने की संभावना है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली अध्यादेश पर चर्चा की जा सकती है. मीटिंग के बाद एक साझा बयान हो सकता है. विपक्षी एकता दिखाने की कोशिश की जा सकती है. साथ ही एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर चर्चा हो सकती है.

बैठक में इस बात पर आम सहमति बनेगी

विपक्षी दलों की बैठक में इस बात पर आम सहमति बनेगी कि भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए क्या जरूरी कदम उठाए जा सकते हैं. इस दौरान विपक्षी नेताओं में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की जरूरत पर चर्चा हो सकती है. साथ ही एक टीम भी बनाई जा सकती है. यह विपक्षी दलों के बीच समन्वय टीम होगी. एक संयोजक और एक अध्यक्ष हो सकता है. मिली जानकारी के अनुसार बिहार के सीएम नीतीश कुमार को संयोजक का पद मिलने की संभावना अधिक है.

​ये भी पढ़ें : विपक्ष की बैठक पर सम्राट चौधरी ने खड़े किये सवाल, कहा-CM आवास का हो रहा है दुरुपयोग

अध्यादेश पर भी हो सकती है चर्चा 

विपक्षी दलों की बैठक में केंद्र सरकार दिल्ली में लाए गए अध्यादेश पर भी चर्चा हो सकती है. इस मुद्दे कांग्रेस ने अपना रुख पहले ही साफ कर दिया है, जिसके बाद अरविंद केजरीवाल बाकी सभी विपक्षी नेताओं से बात कर चुके हैं. इस बैठक में केजरीवाल सभी दलों के नेताओं से सीधा जवाब मांगेंगे. बैठक खत्म होने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि एक संयुक्त बयान जारी किया जा सकता है. बैठक में आम आदमी पार्टी के चार नेता अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, राघव चड्ढा और संजय सिंह हैं. इसमें केसी वेणुगोपाल समेत कांग्रेस के तीन नेता होंगे. बैठक में शरद पवार भी शामिल हो रहे हैं. कुल 15 पार्टियां हैं.

ये भी पढ़ें :राष्ट्रीय हित में दिखाना होगा बड़ा दिल, शिवसेना (यूबीटी) ने विपक्षी दलों से की अपील

Trending news