अब क्या करेंगे विपक्षी एकता के सूरमा, कांग्रेस नेता ने साफ कर दिया महागठबंधन के दूल्हा राहुल गांधी होंगे?
Advertisement

अब क्या करेंगे विपक्षी एकता के सूरमा, कांग्रेस नेता ने साफ कर दिया महागठबंधन के दूल्हा राहुल गांधी होंगे?

विपक्षी एकता की बैठक भले ही पटना में हो गई हो और आगे की बैठक के लिए शिमला की ठंडी वादियों को जरूर चुना गया हो लेकिन इस बैठक के बाद सब ऑल इज वेल नजर नहीं आ रहा है.

(फाइल फोटो)

रांची: विपक्षी एकता की बैठक भले ही पटना में हो गई हो और आगे की बैठक के लिए शिमला की ठंडी वादियों को जरूर चुना गया हो लेकिन इस बैठक के बाद सब ऑल इज वेल नजर नहीं आ रहा है. एक तरफ कांग्रेस से गुस्सा अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी राहुल गांधी और कांग्रेस को अपने निशाने पर ले रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी केजरीवाल एंड पार्टी को उन्हीं की भाषा में जवाब दे रहे हैं.  

इस सब के बीच कांग्रेस के नेता अब साफ कहने लगे हैं कि महागठबंधन के दूल्हा तो राहुल गांधी हीं होंगे. वैसे लालू यादव ने विपक्षी एकता की बैठक में राहुल गांधी से दुल्हा बन जाने को लेकर मजाक भर किया था लेकिन कांग्रेस के नेता तो इसको लेकर सीरियस हो गए हैं. झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने दिल्ली से लौटने के क्रम में एक ऐसा बयान दे दिया है जो विपक्षी एकता के सूरमाओं को खलनेवाली है. 

ये भी पढ़ें- विजय सिन्हा का कद इतना ऊंचा नहीं की लालू यादव पर सवाल करें- चंद्रशेखर

आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर पटना में 23 जून को जो सियासी सरगर्मी हुई उसके बाद शिमला की ठंडक में नेतृत्व और सीटो की शेयरिंग पर बातचीत होनी है लेकिन इसी बीच दिल्ली दौरे से लौटे झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने यह बयान दिया है कि महागठबंधन का दूल्हा राहुल गांधी होंगे. यानी की 15 दलों वाली इस महागठबंधन का नेतृत्व राहुल गांधी करेंगे. उन्होंने लालू के मजाकिया अंदाज को इशारा बताते हुए कहा है कि इस पर उनकी सहमति भी है. 

वही राजेश ठाकुर ने जानकारी दी कि जुलाई के प्रथम सप्ताह में राहुल गांधी झारखंड दौरे पर रहेंगे. झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित संगठन से सशक्तिकरण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. हालांकि इसको लेकर तिथि उन्होंने स्पष्ट नहीं की. वहीं दिल्ली से लौटने के क्रम में उनके साथ कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की और नॉर्थ ईस्ट राज्यों के प्रभारी डॉ अजय कुमार भी थे. मौके पर डॉ अजय कुमार केंद्र सरकार पर हमलावर नजर आए. उन्होंने कहा कि आज मणिपुर में जो हिंसा हो रही है उसके लिए भारतीय जनता पार्टी जिम्मेवार है. वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़े किए और कहा कि लगभग 200 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं हजारों लोग घर छोड़ने को मजबूर हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक एक शब्द नहीं कहा. उन्होंने आदिपुरुष फिल्म पर भी बयान दिया और कहा की आज आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद कहां है. जब इस तरह की चीजें हो रही है. 

वहीं प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने मौके पर अपने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 28 जून को मोराबादी मैदान में महात्मा गांधी के अनुयायी टाना भगतो का महाजुटान होने वाला है जिसकी अध्यक्षता वह करेंगे. 

(Report- Ayush kumar singh)

 

Trending news