'आखिर नेपाल से इतना डर क्यों? बिहार को हर साल करता है तबाह', पप्पू यादव का केंद्र सरकार पर निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2454267

'आखिर नेपाल से इतना डर क्यों? बिहार को हर साल करता है तबाह', पप्पू यादव का केंद्र सरकार पर निशाना

Pappu Yadav on Bihar Flood: पप्पू यादव ने बिहार में बाढ़ से आई तबाही के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को जिम्मेदार कराया है. पूर्णिया में मीडिया से बातचीत करते हुए पप्पू यादव ने सरकार से सवाल पूछा, नेपाल से इतना डर क्यों? उन्होंने कहा कि पूरा बिहार जल त्रासदी के संकट से लड़ रहा है और सत्ता पक्ष दिल्ली में है तो विपक्ष विदेश में घूम रहा है.

पप्पू यादव का केंद्र सरकार पर निशाना

Pappu Yadav: नेपाल में हो रही भारी बारिश से बिहार में बाढ़ से तबाही आ गई है. बाढ़ से बिहार के कई जिले जलमग्न हो गए हैं. कुछ बाढ़ की चपेट में आने वाले हैं. इस बीच पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने नेपाल से आने वाले पानी को लेकर केंद्र सरकार और बिहार सरकार पर तगड़ा हमला बोला है. उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर नेपाल से इतना डर क्यों है? क्यों नेपाल से वार्ता नहीं होती? क्यों हर वर्ष नेपाल भारत (Bihar) को तबाह करता है.

सांसद पप्पू यादव ने कोसी और गंडक नदी पर बने बांध के टूटने पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि बांध टूटने के लिए इंजीनियर जिम्मेदार है. उसकी पहचान कर कार्रवाई होनी चाहिए. बिहार में ये आम बात हो गई है. पप्पू यादव ने कहा कि 40 सालों से बिहार में  जिन-जिन की सरकार है उसने बिहार में बाढ़ के लिए क्या किया? कब तक कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल के लोगों को परेशान कीजिएगा.

पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने बिहार में बाढ़ से आई तबाही के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को जिम्मेदार कराया है. उन्होंने कहा कि पूरा बिहार जल त्रासदी के संकट से लड़ रहा है और सत्ता पक्ष दिल्ली में है तो विपक्ष विदेश में घूम रहा है. वहीं, एक और है जो जीवन में कभी पानी में नहीं उतरा और ना ही उनके पुरखे कभी पानी में उतरे, लेकिन बाढ़ का राग अलाप रहा है. हालांकि, उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया.

यह भी पढ़ें:कांग्रेस में कलह! सांसद-विधायक में नहीं बन रही बात, जानिए क्यों है सियासी संग्राम?

पप्पू यादव ने ने कहा कि लोग भूखे मर रहे हैं, जानवरों के लिए चार की व्यवस्था नहीं है. अस्पताल में सांप काटने की दवा नहीं उपलब्ध है और सरकार कह रही है की बाढ़ से निपटने के लिए उनके पास सभी साधन मौजूद हैं. अभी तक एक भी कम्युनिटी किचन की शुरुआत नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि गांव के गांव भूखे हैं. पानी के लिए तरस गए हैं तो दूसरी तरफ एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम के पास नाव चलाने के लिए तेल नहीं है. लोग किसी तरह 300 से 400 रुपए खर्च कर भाड़े की नाव से बाहर निकल रहे हैं.

रिपोर्ट: मनोज कुमार

यह भी पढ़ें:Bihar Politics: पप्पू यादव से मिले चिराग पासवान, सियासी हलकों में मच गई खलबली

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news