Bihar Politics: पप्पू यादव करेंगे 'वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा', जानें क्या है पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2428809

Bihar Politics: पप्पू यादव करेंगे 'वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा', जानें क्या है पूरा शेड्यूल

Bihar Politics: वक्फ बोर्ड बिल को लेकर बिहार में अब यात्रा शुरू होने वाली है. पप्पू यादव इस बिल के विरोध में वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा निकालने जा रहे हैं.

पप्पू यादव(फाइल फोटो)

पटना: बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव 'वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा' निकालेंगे. इस यात्रा की 29 सितंबर से बिहार के अररिया से शुरुआत होगी. पटना में शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम वक्फ बोर्ड बिल के खिलाफ हैं. बिहार में यात्रा सत्ता पाने के लिए होती है. कोई भी ऐसा नेता नहीं है, जो कह सकता है कि वह लाठी खाया हो, संघर्ष किया हो, किसी गरीब की मदद की हो. बिहार में ज्यादातर नेता पीछे के दरवाजे से आ गए हैं, जो संविधान के लिए खतरा हैं.

उन्होंने कहा कि हमारी 'वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा' की शुरुआत 29 सितंबर से होगी. मुद्दे अनेक हैं. यह यात्रा एससी, एसटी एक्ट में वर्गीकरण के खिलाफ, ओबीसी को आरक्षण का हक दिलाने को लेकर तथा वक्फ बोर्ड बिल के खिलाफ होगी. उन्होंने कहा कि वक्त बोर्ड बिल आजादी पर हमला करता है, हम उसके खिलाफ हैं. यह यात्रा 29 सितंबर को अररिया, 30 सितंबर को किशनगंज, 31 सितंबर को कटिहार, कोसी सीमांचल होते हुए पटना के गांधी मैदान में समाप्त होगी.

ये भी पढ़ें- Bihar News: आर्केस्ट्रा डांसर माही मनीषा की दीवानगी ऐसी, टाइम से नहीं पहुंची तो भीड़ ने स्टेज में लगाई आग

उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड के सारे कमेटी मेंबर से हमने बात की है. मैं किसी भी धर्म के अधिकार पर हमला नहीं होने दूंगा. सदन में वक्फ बोर्ड जैसे काले कानून को लाया जाएगा तो उसका विरोध किया जाएगा. पप्पू यादव ने आगे कहा कि जो वफ्फ बोर्ड का कानून लाया गया है यह काला कानून है. हर धर्म की आजादी पर और लोगों के जीने की आजादी पर यह काला कानून हमला है. इसके आने के बाद मरने के बाद भी अब कब्रिस्तान में जाने के लिए सोचना पड़ेगा. इस दौरान पप्पू यादव ने तेजस्वी यादव पर भी जोरदार हमला बोला है.

इनपुट- आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news