Jamshedpur News: कांग्रेस देश की सबसे बेईमान और महाभ्रष्ट पार्टी, जेएमएम ने उनसे ट्रेनिंग ली : पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2431250

Jamshedpur News: कांग्रेस देश की सबसे बेईमान और महाभ्रष्ट पार्टी, जेएमएम ने उनसे ट्रेनिंग ली : पीएम मोदी

Jamshedpur News:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के जमशेदपुर दौरे पर हैं. जहां उन्होंने गोपाल मैदान में आयोजित विशाल जनसभा में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस और झामुमो पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कांग्रेस देश की सबसे बेईमान और महा भ्रष्ट पार्टी है, जिससे जेएमएम ने ट्रेनिंग ली है. 

कांग्रेस देश की सबसे बेईमान और महाभ्रष्ट पार्टी, जेएमएम ने उनसे ट्रेनिंग ली : पीएम मोदी

PM Modi Jamshedpur Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जमशेदपुर के गोपाल मैदान में आयोजित विशाल जनसभा में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस और झामुमो पर जोरदार हमला बोला है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को देश की सबसे बेईमान और महाभ्रष्ट पार्टी बताते हुए कहा कि भ्रष्टाचार की सारी धाराएं वहीं से निकलती हैं और जेएमएम वाले भी उसी स्कूल से ट्रेनिंग लेते हैं. इस स्कूल का नाम कांग्रेस स्कूल ऑफ करप्शन है. झामुमो ने पांच साल में एक ही काम किया है. वह है लूट और भ्रष्टाचार.

ये भी पढ़ें: Indian Railway: भारतीय रेलवे में कितने प्रकार की होती है पटरियां, किस तरह के ट्रैक का हुआ सबसे ज्यादा निर्माण? जानें यहां

उन्होंने कहा कि गरीब और शहरों में रहने वाले मध्यम वर्ग के लोग एक-एक रुपये के लिए पसीना बहाते हैं, लेकिन झारखंड में इस कदर लूट मची है कि मंत्री, सांसदों और उनके नौकरों के ठिकानों से सैकड़ों करोड़ कैश बरामद होते हैं. आपने टीवी पर देखा होगा कि यहां कैसे नोटों के पहाड़ मिले हैं. यह आपकी मेहनत की कमाई का पैसा था. झारखंड के चुनाव में आपके धन को लूटने वाले, देश और झारखंड के खजाने को लूटने वालों के पाई-पाई का हिसाब करना है. मुझे आपका साथ चाहिए.

झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठ के मुद्दे पर भी प्रधानमंत्री ने गहरी चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि झारखंड हाईकोर्ट ने घुसपैठ की जांच स्वतंत्र पैनल से कराने का आदेश दिया है, लेकिन यहां की सरकार इसे मानने को तैयार नहीं है. संथाल परगना और कोल्हान में बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठ की वजह से डेमोग्राफी तेजी से बदल रही है. आदिवासियों की आबादी तेजी से कम हो रही है. 

यहां के लोगों की जमीन हड़पी जा रही हैं. घुसपैठिए पंचायतों की व्यवस्था पर कब्जा कर रहे हैं. बेटियों के साथ अत्याचार की वारदातें बढ़ रही हैं. नौजवान बेटियों के मां-बाप की नींद उड़ गई है. लेकिन, जेएमएम और कांग्रेस जैसे दल मजहब के नाम पर अपना वोट बैंक बनाना चाहते हैं. ये लोग स्वार्थ और सत्ता में किसी हद तक जा सकते हैं. इस खतरे को यहीं पर रोकना होगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जेएमएम वालों की चला-चली की बेला आ गई है. वे इससे बौखलाए हुए है. भाजपा नेताओं पर झूठे केस दर्ज किए जा रहे हैं. सत्ता जाने के डर से उन्होंने झूठ का पिटारा निकाल दिया है.

झारखंड की जेएमएम सरकार की वादाखिलाफी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने नौकरी मिलने तक हर युवा को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन आज तक किसी को क्या मिला? यह सरकार केवल झूठे वादे कर सकती है. इन्होंने गरीबों को झांसा देने के लिए कम कीमत पर पेट्रोल-डीजल देने की योजना भी चलाई थी. आप में से किसी को इसका लाभ मिल रहा है क्या? इनकी तमाम योजनाएं झूठा दिलासी हैं. 

अब ये महिलाओं को पैसे देने के नाम पर गरीबों को गुमराह करने के लिए नए-नए तिकड़म लगा रहे हैं. इनकी तमाम घोषणाओं और योजनाओं के नाम पर ऐसे ही धोखा होगा. ऐसे धोखेबाजों को झारखंड की सरकार से बाहर निकालना है.

ये भी पढ़ें: Karma Puja 2024: झारखंड में ऐसे मनाया गया करमा धरमा पर्व, देखें ये अनोखी तस्वीरें

उन्होंने कहा कि झारखंड का निर्माण बड़े सपनों के लिए हुआ, लेकिन उन सपनों का क्या हुआ? ये सपने कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी के भ्रष्टाचार और लूट की भेंट चढ़ गए. पीएम मोदी ने कहा कि लोगों से वादे करना और उन्हें पूरा करने का काम केवल भाजपा करती है.

इनपुट - आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी। झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news