PM Modi In Jharkhand: पीएम मोदी देंगे 6 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, बोले- 'झारखंड के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2430763

PM Modi In Jharkhand: पीएम मोदी देंगे 6 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, बोले- 'झारखंड के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं'

Narendra Modi Gift: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर यानी आज रविवार को टाटानगर में छह 'वंदे भारत ट्रेन' को हरी झंडी दिखाएंगे. इसी के साथ कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे. 

 

PM Modi In Jharkhand: पीएम मोदी देंगे 6 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, बोले- 'झारखंड के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं'

रांचीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (15सितंबर) को टाटानगर में छह 'वंदे भारत ट्रेन' को हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार झारखंड के तेज विकास के लिए प्रतिबद्ध है. झारखंड रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट किया. 

उन्होंने लिखा, "झारखंड के तेज विकास के लिए हम कृतसंकल्प हैं. आज सुबह करीब 10 बजे टाटानगर में छह 'वंदे भारत' को हरी झंडी दिखाने के साथ-साथ कई और परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन का सौभाग्य मिलेगा. इसके अलावा पीएम आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों से जुड़े कार्यक्रम का भी हिस्सा बनूंगा." 

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Train: भागलपुर को मिली वंदे भारत, ट्रायल हुआ पूरा, इस दिन ट्रैक पर दौड़ेगी, जानें रूट और टाइम टेबल

दरअसल, पीएम मोदी आज झारखंड के जमशेदपुर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा वह 21,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी जिन वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. इनमें बरहामपुर-टाटा, राउरकेला-हावड़ा, देवघर-बनारस, हावड़ा-गया और हावड़ा-भागलपुर के बीच चलेंगी. इसके बाद पीएम मोदी जमशेदपुर के गोपाल मैदान में आयोजित एक जनसभा में हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री वहां एक रोड शो भी करेंगे. 

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झारखंड दौरे पर रहेंगे. केंद्र ने पीएम आवास योजना के तहत अस्थायी आश्रयों में रहने वाले 1,13,400 लोगों के लिए घरों को मंजूरी दी है. केंद्र सरकार ने पहले ही राज्य सरकार को अपने हिस्से की धनराशि भेज दी है. प्रधानमंत्री उनके घरों के निर्माण के लिए पहली किस्त जारी करेंगे." पीएम के झारखंड दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी करीब छह घंटे झारखंड में रहेंगे. पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए 3,000 से अधिक पुलिस अधिकारी और जवान तैनात किए गए हैं. 

इनपुट- आईएनएस के साथ

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी। बिहार/ झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news