PM Modi Speech: 'सबका साथ-सबका विकास ने बदली तस्वीर...', झारखंड में PM मोदी ने बताया विकास का मूल मंत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2430888

PM Modi Speech: 'सबका साथ-सबका विकास ने बदली तस्वीर...', झारखंड में PM मोदी ने बताया विकास का मूल मंत्र

PM Modi Jharkhand: पहले की सरकारों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब आधुनिक सुविधाएं, आधुनिक विकास देश के कुछ शहरों तक सीमित रहता था. झारखंड इनमें सबसे पीछे छूट गया था. 

पीएम मोदी (File Photo)

PM Modi Online Rally: झारखंड में भीषण बारिश के कारण पीएम मोदी को अपना जमशेदपुर दौरा कैंसिल करना पड़ा. यहां पीएम मोदी को एक जनसभा को संबोधित करना था और एक रोडशो में शामिल होना था. आखिरी वक्त में दौरा रद्द होने के कारण पीएम मोदी ने ऑनलाइन माध्यम से ही जनसभा को संबोधित किया. भगवान बिरसा मुंडा की वीर भूमि को नमन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज बहुत ही मंगल दिन है. इस समय झारखंड में प्रकृति पूजा के पर्व करमा की उमंग है. आज सुबह जब मैं रांची एयरपोर्ट पर पहुंचा तो एक बहन ने करमा पर्व के प्रतीक इस जावा से मेरा स्वागत किया. इस पर्व में बहनें अपने भाई की कुशलता की कामना करती हैं.

पीएम ने कहा कि आज इस शुभ दिन झारखंड को विकास का नया आशीर्वाद मिला है. 6 नई वंदे भारत ट्रेनें, 650 करोड़ से ज्यादा की रेलवे परियोजनाएं, कनेक्टिविटी और यात्रा सुविधाओं का विस्तार और इसके साथ-साथ झारखंड के हजारों लोगों को पीएम आवास योजना के तहत अपना पक्का घर मिला है. मैं झारखंड के लोगों को इन सभी विकास कार्यों की बधाई देता हूं. प्रधानमंत्री ने कहा कि एक समय था जब आधुनिक सुविधाएं, आधुनिक विकास देश के कुछ शहरों तक सीमित रहता था. झारखंड इनमें सबसे पीछे छूट गया था. लेकिन 'सबका साथ-सबका विकास' की सोच ने देश की इन परंपराओं को बदल दिया. अब देश की प्राथमिकता देश का आदिवासी है, दलित, वंचित और पिछड़ा समाज है. अब देश की प्राथमिकता देश का युवा और महिलाएं हैं. इसलिए अब देश के अन्य हिस्सों की तरह झारखंड को भी वंदे भारत जैसी हाईटेक ट्रेनें मिल रही हैं. 

ये भी पढ़ें- PM Modi In Jharkhand: पीएम मोदी देंगे 6 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार में झारखंड को भी आधुनिक इंफ्रास्टक्चर मिल रहा है. आज तेज विकास के लिए हर राज्य, हर शहर वंदे भारत जैसी हाईस्पीड ट्रेन चाहता है. अभी कुछ दिन पहले ही मैंने उत्तर और दक्षिण के राज्यों के लिए तीन नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी और 6 वंदे भारत ट्रेनों की सेवा शुरू हुई है. उन्होंने कहा कि पूर्वी भारत में रेल कनेक्टिविटी के विस्तार से इन क्षेत्रों के विकास में सुविधा मिलेगी. इन ट्रेनों से कारोबारियों और छात्रों को बहुत लाभ होगा. इससे यहां आर्थिक गतिविधियां तेज होंगी. आज देशभर से श्रद्धालु काशी आते हैं. काशी से देवघर के लिए वंदे भारत की सुविधा होगी तो उनमें से बड़ी संख्या में लोग बाबा वैद्यनाथ के दर्शन करने भी जाएंगे. इससे यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

ये भी पढ़ें- PM के 3 फैसलों से दलहन, चावल और प्याज के किसानों को म‍िलेंगी ज्यादा कीमतें- शिवराज

पीएम मोदी ने आगे कहा कि टाटा नगर देश का बहुत बड़ा औद्योगिक केंद्र है. तेज विकास के लिए रेल कनेक्टिविटी बहुत जरूरी है. आज यहां पर कई नए प्रोजेक्ट्स शुरू किए गए. मधुपुर बायपास लाइन की आधारशिला रखी गई. इसके तैयार होने के बाद हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेल लाइन पर ट्रेनों को रोकने की जरूरत नहीं होगी. इसके शुरु होने से गिरिडीह और जसडीह के बीच यात्रा का समय कम हो जाएगा. 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news