Opposition Meeting : अमेरिका में पीएम मोदी, जम्मू-कश्मीर में गृहमंत्री, बीजेपी को पस्त करने की पटना में बन रही रणनीति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1750557

Opposition Meeting : अमेरिका में पीएम मोदी, जम्मू-कश्मीर में गृहमंत्री, बीजेपी को पस्त करने की पटना में बन रही रणनीति

Opposition Meeting : प्रधानमंत्री के अमेरिकी दौरे का शुक्रवार (23 जून) को आखिरी दिन है. पीएम मोदी यहां से शनिवार को मिस्त्र के लिए रवाना हो जाएंगे. इधर, विपक्षी दलों की महा बैठक पटना में हो रही है, जिसके लिए विपक्षी दलों के नेता जुटे हैं. 

पीएम मोदी, गृहमंत्री, विपक्षी दलों की बैठक

Opposition Meeting : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका को दौरे पर हैं. गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर का दौरा कर रहे हैं. वहीं, विपक्षी दल लोकसभा 2024 के चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. बिहार की राजधानी पटना में 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए विपक्ष एकता बनाने के लिए की बैठक की हो रही है. ये बैठक 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने के लिए हो रही है. वहीं, अमेरिका में पीएम मोदी ने देश की एकता, अखंडता और विभिन्नता की बात कर पूरी दुनिया को संदेश दिया. 

जम्मू से अमित शाह ने विपक्षी एकता पर कसा तंज

विपक्षी दलों की बैठक के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. जम्मू में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार के लोकसभा चुनाव में 300 सीटों के पार जाएगी और पीएम मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. अमित शाह का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब पटना में विपक्षी दलों की महाबैठक चल रही है.

ये भी पढ़ें :अगर हम बिहार जीत गए तो.... मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी कार्यकर्ताओं में भरा जोश

अमेरिकी दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री के अमेरिकी दौरे का शुक्रवार (23 जून) को आखिरी दिन है. पीएम मोदी यहां से शनिवार को मिस्त्र के लिए रवाना हो जाएंगे. इधर, विपक्षी दलों की महा बैठक पटना में हो रही है, जिसके लिए विपक्षी दलों के नेता जुटे हैं. हालांकि, विपक्षी दलों की इस बैठक के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती को बुलाया गया है. वहीं, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सहयोगी दल राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी भी बैठक में शामिल नहीं होंगे. 

ये भी पढ़ें :Opposition Meeting: CM नीतीश कुमार बन सकते हैं संयोजक, और क्या-क्या होगा बैठक में?

बीजेपी के खिलाफ मोर्चे की तैयारी

बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), आम आदमी पार्टी (आप), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), शिवसेना (यूबीटी), द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके), झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम), समाजवादी पार्टी (एसपी), नेशनल कॉन्फ्रेंस बैठक में (एनसी), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी), सीपीआई, सीपीएम, सीपीआई एमएल, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू), राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) बीजेपी के खिलाफ मोर्च के गठन की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

ये भी पढ़ें : राहुल-खड़गे को CM नीतीश ने खुद रिसीव किया, बाकी नेता इससे बिदक तो नहीं जाएंगे?

Trending news