Ban On Sacrifice: मंदिरों में बलि प्रथा पर रोक के बाद सियासत गरमाई, BJP बोली- ये सनातन पर प्रहार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2017714

Ban On Sacrifice: मंदिरों में बलि प्रथा पर रोक के बाद सियासत गरमाई, BJP बोली- ये सनातन पर प्रहार

Bihar Politics: बीजेपी प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा कि अगल बलि प्रथा पर रोक लगानी है, तो हर जगह रोक लगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि चाहे मंदिर हो या मस्जिद हो, ईद हो, बकरीद हो हर जगह पशु हत्या पर प्रतिबंध होना चाहिए. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Politics: दरभंगा के बाद के श्यामा मंदिर में बलि प्रथा बंद करने के बाद अब पूरे बिहार में भी बलि पर रोक लगेगी. बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष ने इस मसले पर कहा कि भारत सरकार के पशु क्रूरता अधिनियम के अनुसार बलि दंडनीय अपराध है. धार्मिक न्यास के इस बयान पर सियासत भी तेज हो गई है. बीजेपी ने इसे सनातन धर्म का अपमान बताया है. बीजेपी नेता हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि श्यामा माई मन्दिर में बली देना एक परंपरा है, संस्कृति है उसे अध्यक्ष महोदय नहीं बिगाड़ें.

हरीभूषण ठाकुर ने बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह बिहार सरकार के इशारे पर सनातन संस्कृति को कमजोर करने के लिए काम कर रहे हैं. बीजेपी प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा कि अगल बलि प्रथा पर रोक लगानी है, तो हर जगह रोक लगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि चाहे मंदिर हो या मस्जिद हो, ईद हो, बकरीद हो या कोई अन्य जगह, हर जगह पशु हत्या पर प्रतिबंध होना चाहिए. बीजेपी प्रवक्ता ने नीतीश सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो सार्वजनिक स्थल पर जो मांस बिक्री केंद्र है उस पर प्रतिबंध लगाएं.

ये भी पढ़ें- INDIA बैठक से पहले JDU विधायक रिंकू सिंह ने कर दी बड़ी मांग, क्या हो पाएगी पूरी

बीजेपी प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि यह नीतीश सरकार का एक प्रोपेगेंडा है. सिर्फ मंदिरों में प्रतिबन्ध लगाया जा रहा है क्योंकि धर्म विशेष लोगों का वोट बैंक लिया जा सके. अगर हिम्मत है तो पूरे बिहार में पशु बलि पर ही प्रतिबंध लगाएं, लेकिन ऐसा करने का हिम्मत बिहार सरकार को नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर इन लोगों में हिम्मत है तो ईद बकरीद में प्रतिबंध लगाकर दिखाएं, लेकिन यह लोग वोट की राजनीति के लिए कुछ भी बेच देंगे.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: लालू की पार्टी फिर जीरो पर आउट होगी : सुशील मोदी

बता दें कि बिहार धार्मिक न्यास ने पशु क्रूरता अधिनियम का हवाला देते हुए दरभंगा के प्रसिद्ध श्यामा माई मंदिर में बलि प्रथा को बंद करने का आदेश दिया है. बलि प्रथा के समर्थन में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने समर्थन किया. वहीं कुछ लोगों ने बलि प्रथा बंद के समर्थन में भी मंदिर परिसर में प्रदर्शन किया. जिसके बाद बलि प्रथा के समर्थक और विरोधी आपस में मंदिर परिसर में भीड़ गए.

Trending news