पहली बार चुनावी मैदान में प्रशांत किशोर की पार्टी, बिहार के उपचुनाव में आजमाएगी दांव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2474792

पहली बार चुनावी मैदान में प्रशांत किशोर की पार्टी, बिहार के उपचुनाव में आजमाएगी दांव

Jan Suraaj Party To Fight Bihar By Election: प्रशांत किशोर की असली अग्निपरीक्षा अब शुरू होने जा रही है. अभी तक वे एक संगठन के नेता होने के नाते सभी राजनीतिक दलों को निशाने पर लिए रहते थे. अब वे खुद भी दूसरी पार्टियों के निशाने पर होंगे. देखना यह है कि बड़ी बड़ी बातें करने वाले प्रशांत किशोर इस उपचुनाव में क्या गुल खिला पाते हैं. 

प्रशांत किशोर, संस्थापक जन सुराज पार्टी (File Photo)

Bihar By Election 2024: प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की नवगठित जन सुराज पार्टी (Jan Suraaj Party) पहली बार चुनावी मैदान में ताल ठोकने जा रही है. बिहार में 13 नवंबर को होने वाले 4 सीटों के उपचुनाव में जन सुराज पार्टी में प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है. तरारी सीट से तो प्रत्याशी घोषित भी कर दिए गए हैं. अवकाश प्राप्त लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह तरारी सीट से जन सुराज पार्टी के घोषित प्रत्याशी होंगे. बाकी तीन उम्मीदवारों के नाम का भी जल्द ऐलान कर दिया जाएगा. बुधवार को जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर और कार्यकारी अध्यक्ष मनोज भारती ने जनरल एसके सिंह की उम्मीदवारी का ऐलान किया. 

ये भी पढ़ें: Jharkhand BJP Candidates: 6 विधायकों का कटा टिकट, सुदर्शन भगत भी लड़ेंगे चुनाव-सूत्र

तरारी से घोषित उम्मीदवार अवकाश प्राप्त लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह ने कहा, अग्निवीर योजना पर पुनर्विचार और सुधार की जरूरत है. उन्होंने कहा कि चार वर्ष के कार्यकाल में भावनात्मक जुड़ाव नहीं हो पाता है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रशांत किशोर के संकल्प और साधना से प्रभावित होकर तरारी की सेवा के लिए यहां से उम्मीदवार बने हैं. 

बता दें कि तरारी, बेलागंज, रामगढ़ और इमामगंज सीट से चुने हुए विधायक लोकसभा चुनाव में जीत कर सांसद बन चुके हैं. इसलिए ये चारों सीटें खाली हुई हैं. इमामगंज सीट के विधायक रहे जीतन राम मांझी गया लोकसभा सीट से सांसद बन चुके हैं, तो रामगढ़ के विधायक सुधाकर सिंह भी राजद से सांसद चुने जा चुके हैं. तरारी सीट से 2020 के विधानसभा चुनाव में भाकपा माले के सुदामा प्रशांत ने जीत दर्ज की थी. जो अब आरा सीट से सांसद है. इसी तरह बेलागंज सीट से राजद के सुरेंद्र यादव विधायक चुने गए थे, जो अब जहानाबाद से सांसद चुने गए है. 

ये भी पढ़ें: बिहार कांग्रेस अध्यक्ष का गिरिराज के बयान पर पलटवार, कहा- हिंदू के स्वाभिमान में....

एक दिन पहले मंगलवार को चुनाव आयोग ने इन चारों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराने का ऐलान किया था. इन सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना संपन्न कराई जाएगी. 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news