प्रशांत किशोर की 100-100 रुपए वाली पॉलिटिक्स! खुद बताया 2 अक्टूबर से क्या करेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2403281

प्रशांत किशोर की 100-100 रुपए वाली पॉलिटिक्स! खुद बताया 2 अक्टूबर से क्या करेंगे

Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर विधानसभा चुनाव से पहले 13 करोड़ जनसंख्या वाले बिहार में दो करोड़ लोगों से 100-100 रुपए जन सुराज पार्टी की अपील की. उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर से हम ऐसी व्यवस्था बना रहे हैं कि जिससे चुनाव लड़ा जा सके. 

प्रशांत किशोर (File Photo)

Prashant Kishor: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार कहा कि चुनाव के लिए बिहार के दो करोड़ लोगों से 100-100 रुपए मांगेंगे. यह स‍िलस‍िला दो अक्‍टूबर से शुरू होगा. प्रशांत किशोर ने कहा कि, अभी तक जन सुराज पार्टी के अभियान को, जिन लोगों की मैंने प‍िछले 10 सालों में मदद की है, उनसे पैसा मांगकर चलाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि बिहार में कोई नहीं कह सकता कि हम लूटे पैसे से पार्टी चला रहे हैं. अन्य राजनीतिक दल जहां भू-माफिया और खनन-माफिया के माध्यम से लोगों को लूट कर पार्टी चला रहे हैं, वहीं हम लोगों के दिए पैसे से पार्टी चला रहे हैं. उन्होंने कहा क‍ि ब‍िहार में गरीब से गरीब व्यक्ति को भी क‍िसी से डरने की जरूरत नहीं है. उसे चुनाव लड़ने के लिए पैसा जन सुराज पार्टी देगी.

प्रशांत किशोर ने कहा कि दो अक्टूबर से हम ऐसी व्यवस्था बना रहे हैं कि विधानसभा चुनाव से पहले 13 करोड़ जनसंख्या वाले बिहार में सिर्फ दो करोड़ लोग 100-100 रुपए जन सुराज पार्टी को दें, जिससे चुनाव लड़ा जा सके. अगर ऐसा होता है तो जन सुराज पार्टी के पास 200 करोड़ रुपए हो जाएगा.

बता दें कि मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव जन सुराज पार्टी में शामिल हो गए. उन्होंने मंगलवार को एक कार्यक्रम में जन सुराज पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. इस मौके पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी जन सुराज पार्टी में शामिल हुए. यादव पांच बार झंझारपुर से सांसद रहे हैं और अब उनका जनसुराज में शामिल होना आरजेडी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें:बिहार में जमीन सर्वे में क्या दिक्कतें आ सकती हैं, कैसे दूर होगी समस्या

जन सुराज पार्टी में शाम‍िल होने पर प्रशांत किशोर ने देवेंद्र यादव का स्वागत किया और कहा क‍ि देवेंद्र यादव जैसे नेता और जन सुराज अभियान बिहार की राजनीति के कुम्हार के रूप में कार्य कर रहे हैं. किशोर ने कहा कि यादव और उनके जैसे अन्य लोग अच्छी मिट्टी हैं, जबकि जन सुराज अभियान "चाक" की तरह है, जो इन नेताओं को उचित आकार देने में मदद करेगी.

उन्होंने यह भी कहा क‍ि जब तक पंजाब और हरियाणा के लोग बिहार में काम करने नहीं आएंगे, तब तक जय प्रकाश नारायण और लोहिया का सपना पूरा नहीं होगा.

इनपुट: आईएएनएस

यह भी पढ़ें: गुड न्यूज! हो जाइए तैयार, आ गई फिर वैकेंसी,ट्रैफिक विभाग में भर्ती होंगे 10,332 जवान

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी. बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news