'नदी की मिट्टी बेच डाली गई, ठेकेदार ने पुल के नींव को किया कमजोर', CM के एरियल सर्वे पर जगदानंद सिंह ने साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2327066

'नदी की मिट्टी बेच डाली गई, ठेकेदार ने पुल के नींव को किया कमजोर', CM के एरियल सर्वे पर जगदानंद सिंह ने साधा निशाना

Bihar Politics News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एरियल सर्वे पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने निशाना साधा. राजद नेता ने कहा कि नदी की मिट्टी बेच डाली गई. ठेकादारों ने पुल के नींव को कमजोर कर दिया. इसमें राज्य का दोष क्या है. ये प्राकृतिक आपदा नहीं है. उन्होंने कहा कि पुल का ख्याल नहीं रखा गया. 

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह

Bihar Politics: राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एरियल सर्वे पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री की तरफ से बाढ़ को लेकर किये गये एरियल सर्वे पर कहा कि राजद नेता ने कहा कि नदी की मिट्टी बेच डाली गई. ठेकादारों ने पुल के नींव को कमजोर कर दिया. खुदाई में बिहार मे सुल्तानी आपदा दिख रही है. इसमें राज्य का दोष क्या है. ये प्राकृतिक आपदा नहीं है. वैज्ञानिक इसकी जांच करेंगे. उन्होंने कहा कि पुल का ख्याल नहीं रखा गया. विभाग किनके पास था. ये बहस का मुद्दा नहीं है. ये विभाग हमेशा सीएम के करीबी लोगों के पास रहा है.

जगदानंद सिंह ने कहा कि इरिगेशन कमिटी ने पहले ही बाढ़ पर अपनी रिपोर्ट दे दी है. सभी चीजों का उसमें जिक्र है. उन्होंने कहा कि बिहार बाढ़ के लिए भारत सरकार का 100 फीसदी दोष है. कोशी हाई डैम नहीं बना, उस वक्त की सरकार से जब बोला गया, तब जवाब ये मिला की इतनी बिजली का क्या करेंगे?

वहीं, राजद नेता जगदानंद सिंह ने अपने लेटर से जुड़े सवाल पर भड़क गए. उन्होंने पत्रकारों से कहा अगर आप ये सवाल पूछेंगे तो मैं उठकर चला जाऊंगा. ध्यान दें कि जगदानंद सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं नेताओं को जन सुराज अभियान से नहीं जुड़ने की चेतावनी दी थी. चेतावनी को लेकर पत्र जारी किया था.

यह भी पढ़ें: बाढ़ के हालात जानने खुद गंडक बराज पहुंचे CM नीतीश, अधिकारियों को दिया निर्देश

बता दें कि नेपाल के जलाधिग्रहण क्षेत्रों समेत बिहार के कई इलाकों में हुई मूसलाधार बारिश के बाद राज्य के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. लिहाजा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाढ़ प्रभावित जिलों का एरियल सर्वे करने निकले हैं. इसी क्रम में सीएम वाल्मीकिनगर पहुंचे. जहां इंडो-नेपाल सीमा पर स्थित गंडक बराज का निरीक्षण किया. सीएम जल संसाधन विभाग के अतिथि गृह का जायजा लेने पहुंचे फिर उन्होंने इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर वाल्मीकि सभागार में अधिकारीयों को जरूरी दिशा निर्देश दिये, ताकि बिहार में बाढ़ और कटाव जैसे आपदा से निपटने में दिक्कतें न हो.

Trending news