Rupauli By-Election Result: उपचुनाव में JDU की हार पर मंत्री श्रवण कुमार बोले- जनता के फैसले का करेंगे सम्मान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2335058

Rupauli By-Election Result: उपचुनाव में JDU की हार पर मंत्री श्रवण कुमार बोले- जनता के फैसले का करेंगे सम्मान

Minister Shravan Kumar: यहां हुए कड़े मुकाबले में निर्दलीय शंकर सिंह से जेडीयू के कलाधर मंडल को हार का सामना करना पड़ा. मंत्री श्रवण कुमार ने कहा की हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं. 

 

मंत्री श्रवण कुमार

JDU On Rupauli By-Election Result: बिहार के रुपौली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट सामने आ चुका है. इस उपचुनाव में यह सीट जेडीयू के हाथ से फिसल गई और अब यहां निर्दलीय का कब्जा है. ऐसा तकरीबन 19 साल बाद हुआ है. पार्टी की हार पर जेडीयू के दिग्गज नेता और बिहार सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा की हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी इस हार की समीक्षा करेगी और भविष्य में ऐसी गलतियों को दोहराने से बचने का प्रयास करेगी. ये बातें उन्होंने नालंदा में कहीं.

बीमा भारती पर भी बरसे

बीमा भारती की शर्मनाक हार पर मंत्री श्रवण कुमार ने तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि जो लोग किसी को धोखा देते हैं, उनका यही हश्र होता है. उन्होंने कहा कि बीमा भारती ने न केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विश्वास तोड़ा, बल्कि जनता के साथ भी धोखा किया है. वह (बीमा भारती) नीतीश कुमार के साथ लगातार रहीं और उनको वहां की जनता ने गले लगाया. जेडीयू के साथ के कारण अपार समर्थन देकर उन्हें जिताया, लेकिन उन्होंने जनता को धोखा देने का काम किया. श्रवण कुमार ने बीमा भारती पर विरोधियों के बहकावे में आकर सरकार गिराने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- Rupauli by-election Result: रुपौली की हार ने बढ़ाई NDA की टेंशन! सम्राट चौधरी ने कहा- समीक्षा करने की जरूरत

कैसा रहा उपचुनाव का रिजल्ट?

बता दें कि यहां हुए कड़े मुकाबले में निर्दलीय शंकर सिंह से जेडीयू के कलाधर मंडल को 8,246 वोटों से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले यहां जेडीयू से बीमा भारती विधायक थीं. लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने विधायकी और जेडीयू दोनों से इस्तीफा देकर राजद ज्वाइन कर ली थी. इसी कारण से यहां पर उपचुनाव हुआ है. वहीं बीमा भारती की हालत तो काफी खराब रही, तेजस्वी यादव के ताबड़तोड़ प्रचार के बावजूद वह तीसरे स्थान रहीं. बीमा भारती की 30,619 वोटों से पराजय हुई. रुपौली से पहले राजद ने बीमा भारती को पूर्णिया लोकसभा सीट से भी उतारा था, लेकिन वहां भी उन्हें करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

Trending news