Bihar Politcs: तेजस्वी यादव के बंगले में इस दिन होगा 'सम्राट' का गृह प्रवेश, इस वजह से हुआ खाली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2422702

Bihar Politcs: तेजस्वी यादव के बंगले में इस दिन होगा 'सम्राट' का गृह प्रवेश, इस वजह से हुआ खाली

Bihar Politcs: तेजस्वी यादव के सरकारी बंगले में अब जल्द ही सम्राट चौधरी का गृह प्रवेश होने वाला है. संभावना जताई जा रही है कि  दशहरा के मौके पर सम्राट उस बंगले में चले जाएंगे.

तेजस्वी यादव

पटना: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का बंगला अब जल्द ही सम्राट चौधरी के कब्जे में होगा. दरअसल बिहार के उपमुख्यमंत्री के लिए नामित सरकारी बंगला जल्द ही खाली होने वाला है.इस बंगले में फिलहाल पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रह रहे हैं. वहीं सरकार बदलने के बाद अब तेजस्वी यादव ये बंगला छोड़कर अब अपने नए आवास में शिफ्ट हो जाएंगे, वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री के लिए नामित इस बंगले में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी रहने आएंगे. बता दें कि तेजस्वी यादव जब बिहार के उपमुख्यमंत्री थे तब उन्हें राजधानी के पांच देशरत्न मार्ग स्थित बंगला आवंटित हुआ था. जिसे अब मौजूदा डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी को आवंटित किया गया है.

भवन निर्माण विभाग के सूत्रों की माने तो विजयादशमी यानी दशहरे के मौके पर सम्राट चौधरी इस बंगले में गृह प्रवेश करेंगे. तेजस्वी यादव को विजयादशमी से पहले ये बंगला खाली करना होगा. जिसके बाद तेजस्वी यादव का नया पता अब पटना के पोलो रोड पर स्थित है. य भवन निर्माण विभाग द्वारा ह आवास उन्हें पहले ही आवंटित किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें- BPSC शिक्षक बहाली फर्जीवाड़ा मामले में अधिकारियों से होगी पूछताछ, फरार हुए फर्जी शिक्षक

दरअसल, पटना में पांच, देशरत्न मार्ग का सरकारी आवासीय परिसर राज्य के उप मुख्यमंत्री के नाम पर आधिकारिक रूप से निर्धारित है. यानी कि जो भी राज्य का डिप्टी सीएम जो होगा, उसे रहने के लिए यह बंगला मिलेगा. बिहार में सरकार बदलने के बाद तेजस्वी को यह बंगला खाली करना पड़ रहा है.  बता दें कि मौजूदा बिहार सरकार में दो उपमुख्यमंत्री हैं, ऐसे में पहले स्थान पर मौजूद डीप्टी सीएम सम्राट चौधरी को देशरत्न मार्ग वाला बंगला आवंटित किया गया है. सम्राट चौधरी विजयादशमी के दिन इस सरकारी बंगले में प्रवेश करेंगे.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news