BPSC शिक्षक बहाली फर्जीवाड़ा मामले में अधिकारियों से होगी पूछताछ, फरार हुए फर्जी शिक्षक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2422658

BPSC शिक्षक बहाली फर्जीवाड़ा मामले में अधिकारियों से होगी पूछताछ, फरार हुए फर्जी शिक्षक

BPSC: समस्तीपुर में हुए बीपीएससी शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा मामले में जांच शुरू हो गई है. जांच कमिटी ने अधितारियों को पूछताछ के लिए बुलाया है.

बीपीएससी शिक्षक बहाली

समस्तीपुर: समस्तीपुर में बीपीएससी शिक्षक बहाली मामले में फर्ज़ीवाड़े का मामला ज़ी मीडिया ने प्रमुखता से उठाया था. जिसके बाद तत्कालीन डीएम योगेंद्र सिंह ने मामले की जांच के लिए वरीय उप समाहर्ता आपदा प्रबंधन राजेश कुमार के नेतृत्व में चार सदस्यीय कमिटी का गठन किया. कमिटी ने मामले की जांच को लेकर मंगलवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शिक्षक बहाली से संबंधित संचिका के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया है. इधर डीईओ कामेश्वर प्रसाद गुप्ता ने भी विभूतिपुर प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में आठ फर्जी शिक्षकों को योगदान दिलाने वाले संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापकों और शिक्षक को दस्तावेज के साथ उपस्थित होने का आदेश जारी किया है. जिसके बाद से फर्जी शिक्षकों में हड़कंप मचा है. ज़्यादातर फर्जी शिक्षक इस आदेश के बाद किसी न किसी बीमारी का बहाना बनाकर फरार हो गए हैं.

जिले में शिक्षक बहाली में हुए फर्जीवड़े को लेकर छात्र संगठन ने भी शिक्षा विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आइसा ) ने शिक्षा भवन पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. संगठन के राष्ट्रीय परिषद सदस्य सह जिला सचिव सुनील कुमार का कहना है कि बीपीएससी शिक्षक बहाली में समस्तीपुर जिले में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा किया गया है. मीडिया के माध्यम से जो मामला उजागर किया गया है और शिक्षा विभाग के अधिकारी अनभिज्ञता जाहिर कर रहे है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: जिस बेटे के उज्ज्वल भविष्य के लिए सुबह में पढ़ने के लिए उठाया, उसी को मारी गोली, अब काल कोठरी में कटेगी जिंदगी

इस फर्जीवड़े को देखकर नहीं लगता है कि बिना शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मिली भगत के इतने बड़े फर्जीवाड़े को अंजाम नहीं दिया जा सकता है. संगठन नेता सरकार से इस मामले की विजलेंस से जांच कराने की मांग कर रहे है. उनका कहना है कि अगर सरकार उनकी मांग पर जल्द संज्ञान नहीं लेती है तो वो मामले को लेकर चरणबद्ध आंदोलन करेंगे. साथ ही इस मामले को लेकर न्यायालय जाएंगे.

इनपुट- संजीव नैपुरी

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news