Tejashwi Yadav: जाति जनगणना और आरक्षण को लेकर आज से 'आभार यात्रा' पर तेजस्वी, लोगों से नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में करेंगे मीटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2423148

Tejashwi Yadav: जाति जनगणना और आरक्षण को लेकर आज से 'आभार यात्रा' पर तेजस्वी, लोगों से नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में करेंगे मीटिंग

Tejashwi Yadav Aabhar Yatra: तेजस्वी यादव आज से कार्यकर्ता संवाद यात्रा पर है. 8 दिनों में चार जिलों में पहुंचेंगे कार्यकर्ताओं से मीटिंग करेंगे. तेजस्वी यादव आम लोगों से नहीं  बल्कि पार्टी के कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में मीटिंग करेंगे. कार्यकर्ता हरी टोपी पहनकर आएंगे, गमछा पहनने की अनुमति नहीं है. यात्रा की शुरुआत आज से समस्तीपुर से हो रही है.

Tejashwi Yadav: जाति जनगणना और आरक्षण को लेकर आज से 'आभार यात्रा' पर तेजस्वी, लोगों से नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में करेंगे मीटिंग

पटनाः Tejashwi Yadav Aabhar Yatra: आज से पहले चरण की यात्रा पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज (10 सितंबर) से कार्यकर्ता संवाद यात्रा पर 8 दिनों में चार जिलों में पहुंचेंगे. तेजस्वी यादव तेजस्वी यादव आम लोगों से नहीं, बल्कि पार्टी के कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में मीटिंग करेंगे. मीटिंग में कार्यकर्ता हरी टोपी पहनकर आएंगे. गमछा पहनने की इजाजत नहीं है. यात्रा की शुरुआत आज समस्तीपुर से हो रही है. प्रथम चरण की यात्रा 10 सितंबर से 17 सितंबर तक चलेगी. तेजस्वी 10-11 समस्तीपुर, 12-13 दरभंगा, 14-15 मधुबनी और 16-17 सितंबर को मुजफ्फरपुर में यात्रा पर रहेंगे.

तेजस्वी यादव ने आभार यात्रा से पहले NDA पर साधा निशाना
नेता प्रतिपक्ष  तेजस्वी यादव का की आभार यात्रा सह कार्यकर्ता संवाद यात्रा की शुरुआत कर्पूरी की धरती समस्तीपुर से हो रही है. इस यात्रा के तहत तेजस्वी यादव समस्तीपुर में दो दिनों तक रुकेंगे. वहीं पहले चरण की यात्रा 17 सितंबर को मुजफ्फरपुर में खत्म होगी. जिसको लेकर बिहार में अब राजनीति भी शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें- Bihar Land Survey: अब नहीं होगा जमीन सर्वे का काम? जानें चौंकाने वाले कारण​ 

यात्रा पर जाने से पहले देर रात तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार जिस तरीके से कर रहे हैं कि हम नहीं जाएंगे. अब इधर-उधर नहीं करेंगे. आपको भी विश्वास नहीं होता होगा. हमारी उनसे मुलाकात सूचना आयुक्त की बैठक में हुई थी. उनसे पूछा गया क्या आपने फिर दरवाजा खुला रखा है. उन्होंने कहा कि दो बार जीवित कर दिया बार-बार थोड़े ही होता है.

बिहार में हालत काफी गंभीर
बिहार में अपराधी घटना पर तेजस्वी यादव ने कहा कि बिल्कुल हालत गंभीर हैं. हमारे विधायक की पत्नी से सोने की चेन की लूट हो गई. आज पटना सिटी में उन्हीं के नेता को मार दिया गया. सवाल सीधा है कि आखिर हो क्या रहा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का इकबाल खत्म हो गया है. बिहार में अपराधी अपराध कर रहा है और दिखाओ है. आप मुख्यमंत्री आवास अपराधी को बुलाएंगे और उनसे मिलने जाएगा तो यही होगा.

उन्होंने कहा कि अपराध और अपराधी घटना पर मुख्यमंत्री चुप हैं. दोनों उपमुख्यमंत्री हमें गाली देते हैं. आपके राज्य में गाली दे रहा .है हमें समझ में नहीं आता है कि जवाब उनको देना चाहिए. पुलिस और अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग में क्या होता है यह सबको पता है. आरक्षण मामले पर सुप्रीम कोर्ट के नोटिस पर तेजस्वी ने कहा कि हम अपना पक्ष सुप्रीम कोर्ट में मजबूती से रखेंगे. 

बंद कमरे में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे तेजस्वी 
अपनी आभार यात्रा को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि पार्टी के कार्यकर्ताओं से सीधे मिले. इससे फीडबैक भी पता चलेगा. हम अपनी तरफ से भी कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे और यह संगठन पार्टी के लिए मजबूती के लिए जरूरी है. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इस आभार यात्रा के बाद हम नवंबर में हम जनता के बीच जाएंगे और फिर जनता से सीधे तौर पर मिलेंगे और संवाद करेंगे. वहीं आभार यात्रा को लेकर बिहार में राजनीति शुरू हो गई है.

आभार यात्रा को लेकर राजनीति शुरू 
राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम की शुरुआत आज समस्तीपुर से कर रहे हैं. जिसमें अपने कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. नेताओं से फीडबैक लेंगे, जनता के समस्याओं को जानेंगे और समझेंगे और विचारों से लैस बड़ी लड़ाई जो सामने है कैसे विरोधियों से लड़ा जाए. कैसे सरकार के नाकामियों को उजागर किया जाए. इसको लेकर फीडबैक लेंगे. तेजस्वी यादव जनता के दिलों पर राज करते हैं. कार्यकर्ताओं के साथ रहते हैं, विपक्ष क्या सवाल खड़े करेगी, ना जनता से मतलब है ना कार्यकर्ता से मतलब है, सत्ता की मलाई खा रहे हैं. बिहार में अराजक स्थिति है. बीजेपी और जेडीयू को कोई नैतिक अधिकार नहीं है. 

'सिर्फ भ्रमण करने निकल रहे तेजस्वी'
तेजस्वी यादव की यात्रा पर भाजपा के प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने कहा कि तेजस्वी किसी राजनीतिक यात्रा पर नहीं निकले हैं, घर में बैठे-बैठे कुछ काम करने को नहीं मिल रहा था तो सिर्फ भ्रमण करने निकल रहे हैं. आप खुद ही देख ले एक राजनीतिक व्यक्ति अपने दल का सबसे बड़ा चेहरा यात्रा पर निकल रहा है और कह रहा है कि जनता के बीच नहीं जायेंगे. जनता के बीच इसलिए नहीं जाएंगे कि जनता सवाल पूछेगी, जनता हिसाब मांगेगी. 15 सालों तक जब उनके माता-पिता ने बिहार को लूटा था. बिहार में जंगल राज की स्थापना की थी. कार्यकर्ताओं के साथ संवाद की बात इसलिए तेजस्वी कर रहे हैं कि कुछ अपने दरबारियों के साथ घूमने जा रहे हैं. तेजस्वी यादव बिहार की जनता को फेस नहीं कर सकते हैं.

'जनता के बीच जाना बहुत जरूरी'
कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद माधव ने कहा कि राजनेताओं को चाहिए कि समय-समय पर जनता के नब्ज को टटोलते रहे. इसलिए जनता के बीच जाना बहुत जरूरी है. तेजस्वी यादव जो यात्रा कर रहे हैं, उससे पता चलेगा कि जनता को समस्याएं क्या है, कौन-कौन सी समस्या है, जिसका जनता समाधान चाहती हैं. तेजस्वी यादव की यात्रा सफल हो, कांग्रेस पार्टी की तरफ से शुभकामनाएं है.

'बिहार की जनता पर कोई असर नहीं पड़ने वाला'
जेडीयू के एमएलसी भीष्म साहनी ने कहा कि तेजस्वी यादव यात्रा पर निकले हुए हैं. जनता जान रही है कि उनके माता-पिता ने अपने शासनकाल में जंगल राज स्थापित किया था और भाई का वातावरण बिहार में पड़ा हुआ था. विकास नाम का कोई चीज नहीं था, जनता सब देख चुकी है. तेजस्वी यादव की यात्रा उगाई यात्रा है, जब वह बिहार सरकार में मंत्री थे तो कार्यकर्ताओं से मिलने की तो बात तो दूर विधायक और विधान पार्षद से मिलना मुनासिब नहीं समझते थे. उनकी इस यात्रा से बिहार की जनता पर कोई असर पड़ने वाला नहीं है.
इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news