पहले राहुल के समर्थन में उतरे तेजस्वी, अब प्रियंका बोली तेजस्वी-मीसा को प्रताड़ित कर रही एजेंसी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1627093

पहले राहुल के समर्थन में उतरे तेजस्वी, अब प्रियंका बोली तेजस्वी-मीसा को प्रताड़ित कर रही एजेंसी

'मोदी सरनेम' मामले में जहां एक तरफ राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत से दो साल की सजा मिली वहीं लोकसभा सचिवालय की तरफ से राहुल गांधी की सांसदी को समाप्त करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया. इसके बाद तो राहुल गांधी के समर्थन में देश के तमाम विपक्षी दल के नेता उतर गए.

(फाइल फोटो)

पटना : 'मोदी सरनेम' मामले में जहां एक तरफ राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत से दो साल की सजा मिली वहीं लोकसभा सचिवालय की तरफ से राहुल गांधी की सांसदी को समाप्त करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया. इसके बाद तो राहुल गांधी के समर्थन में देश के तमाम विपक्षी दल के नेता उतर गए. एक तरफ अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी इसको लेकर केंद्र सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में तेजस्वी यादव समेत राजद और जदयू के कई नेता राहुल गांधी के खिलाफ की गई कार्रवाई को गलत बता रहे हैं.

राहुल गांधी के खिलाफ हुए एक्शन को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा था कि उनके खिलाफ जो भी किया गया गलत था. तेजस्वी ने तब कहा था कि एजेंसियों के द्वारा विपक्ष के नेताओं को परेशान किया जा रहा ह और उसकी आवाज को दबाने के लिए काम किया जा रहा है. तेजस्वी ने इसके साथ ही कहा था कि अब जब विपक्षी नेता केंद्र सरकार के खिलाफ कुछ भी बोलते हैं तो उनके पीछे एजेंसियों को लगा दिया जाता है. ऐस में अब विपक्ष के नेताओं को एकजुट हो जाने का समय आ गया है ताकि भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाया जा सके. तेजस्वी ने तब राहुल का समर्थन में लिखा था कि चक्रव्यूह रच विपक्षी नेताओं पर ED,IT, CBI से दबिश करवाओ फिर भी बात ना बने तो घिनौने षडयंत्र के अंतर्गत विभिन्न शहरों में आधारहीन मुकदमे करवाओ ताकि हैडलाइन मैनेजमेंट में कोई कोर कसर ना रह जाए. यह संविधान, लोकतंत्र, राजनीति और देश के लिए अतिगंभीर चिंता का विषय है.

बता दें कि तेजस्वी के इस बयान को लगता है कांग्रेस की नेता ने ज्यादा ध्यान से सुन लिया. आज प्रियंका गांधी भी तेजस्वी के समर्थन में बयान देती नजर आईं. दरअसल 25 मार्च को तेजस्वी यादव को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था वहीं इसी दिन ईडी मीसा-भारती से पूछताछ कर रही थी. ऐसे में सूत्रों की मानें तो सीबीआई ने तेजस्वी से मेसर्स एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड और मेसर्स एबी एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड में उनके मालिकाना हक को लेकर सवाल किया. वहीं इसके साथ ही एजेंसी की तरफ से तेजस्वी से पूछा गया कि जिस एबी एक्सपोर्ट कंपनी की हैसियत कागज पर मात्र 4 लाख रुपये है, उसने कार्यालय नई दिल्ली के पॉश इलाके न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 150 करोड़ रुपये के बंगला में कैसे बनाया. यह कैसे संभव हुआ.

बता दें कि इस पूछताछ के बाद आज कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी तेजस्वी के समर्थन में बयान देती नजर आईं. प्रियंका ने लालू परिवार, तेजस्वी यादव और मीसा भारती का खुलकर समर्थन किया और कहा की तेजस्वी यादव और मीसा भारती को प्रताड़ित किया जा रहा है. तेजस्वी से सीबीआई की 9 घंटे चली पूछताछ को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा इस देश से विपक्ष और लोकतंत्र खत्म करना चाहती है. इसलिए लगातार विपक्ष के लोगों की आवाज पर हमला कर रही है.बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मीसा भारती को एजेंसियों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है. लोकतंत्र पर हो रहे हमले के खिलाफ हम सब एकजुट हैं.

ये भी पढ़ें- नौकरी के बदले जमीन ‘घोटाले’ में तेजस्वी यादव से 9 घंटे तक पूछताछ, 4 लाख की कंपनी का दफ्तर 150 करोड़ के बंगले में कैसे?

Trending news